दिग्विजय सोमवार को इंदौर में युवा कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। युवा कांग्रेस की इंदौर इकाई ने पदाधिकारियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सिंहनाद आयोजित किया है। दिग्विजय ने शिविर का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि आप ऐसे संगठन से लड़ रहे हैं, जो ऊपर से नहीं दिखता। जिस तरह दीमक किसी वस्तु या घर में लड़ती है, उसी तरह आरएसएस काम करता है। यह बोलकर मैं सबसे ज्यादा गाली भी खाने वाला हूं। उन्होंने कहा कि इस विचारधारा में न कभी हिंदू धर्म को खतरा था ना कभी रहा है। हिंदू धर्म इतना व्यापक है कि यहां उन्होंने सभी को स्वीकार कर लिया।

हालांकि बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने अपने वक्तव्य को महज एक तुलना और उदाहरण करार दिया। प्रशिक्षण शिविर के अगले दो दिनों में प्रदेश व देश के कई कांग्रेस नेता युवा कांग्रेसियों से चर्चा करेंगे। पहली बार इंदौर में कांग्रेस इस तरह का कोई शिविर आयोजित कर रही है।

10 से ज्यादा पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा

युवा कांग्रेस की नवनियुक्त कार्यकारिणी के खिलाफ इंदौर के 10 से ज्यादा युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने सोमवार को ही इस्तीफे का ऐलान भी कर दिया। इस्तीफा देने वाले सभी युवा कांग्रेस के पदाधिकारी हैं। वह आरोप लगा रहे हैं कि जब संगठन ने चुनाव के जरिये उन्हें पद सौंपे हैं तो इस तरह मनोनयन के जरिये पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाना गलत है। प्रदेश व राष्ट्रीय नेताओं को भी इसकी शिकायत की गई है।