ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रायपुर में घर में विपत्ति की बात कहकर महिला ने की ठगी, पोटली खोली तो जेवर और पैसा गायब

रायपुर । राजधानी स्थित नेहरू नगर में एक महिला ठगी का शिकार हो गई। उसे एक महिला ने ही ठगा। घर मालकिन से उसने कहा कि उसके घर में विपत्ति आने वाली है। महिला उसके झांसे में आ गई। इसका फायदा उठाकर ठग महिला सोने के गहने और पांच हजार रुपये नकद लेकर फरार हो गई। कोतवाली पुलिस ने महिला ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। घटना 30 दिसंबर की है, लेकिन ठगी का शिकार हुई महिला ने इस संबंध में नौ जनवरी को स्वजनों को बताया, तब जाकर मामला थाने पहुंचा

कोतवाली पुलिस के मुताबिक नेहरू नगर निवासी मुमताज दानी पति अय्यूब दानी (56) के घर 30 दिसंबर को दोपहर दो बजे एक महिला आई। उसकी उम्र 55-60 वर्ष रही होगी। उसका रंग गोरा और कद छोटा बताया गया है। उसने मुमताज का दरवाजा खटखटाया। मुमताज की बहू नाजिया अंजुम ने दरवाजा खोला। ठग महिला ने आंगन में आकर कहा- मुझे बैठने के लिए नहीं कहोगी? तुम्हारे घर में विपत्ति आई हुई है। अपने झांसे में लेकर ठग महिला ने आटा-पानी और एक डिब्बा मंगवाया। मुमताज ने उस महिला को आटा गूंथ कर दिया।

आरोपित महिला ठग ने डब्बे में आटा रखकर कहा कि घर में जो भी सोना पैसा है, उसे लाकर आटे के ऊपर पालीथिन में बांधकर रख दो। इस पर मुमताज अपने घर से चार मंगल सूत्र, टाप्स तकरीबन पांच तोला और नकदी पांच हजार रुपये पालीथिन में बांधकर लाईं। इसके बाद ठग महिला ने पांच दुपट्टे मंगवाए और सोने व पैसे आटे के उपर रखने के लिए कहा।

महिला ने डब्बे में रखे आटे के उपर सोना और पैसा रख दिया। फिर डब्बे को दुपट्टे से बांधकर गांठ लगा दी। ठग महिला ने डब्बे को अपने पास रखकर उसे चावल-दाल लेने घर के अंदर भेज दिया। मुमताज चावल-दाल लेकर वापस लौटीं तो ठग महिला ने कहा कि डिब्बे वाले कपडे की गांठ को 11 दिन बाद खोलकर देखना और यह बात किसी को मत बताना। पहले खोलोगी या किसी को बताओगी तो तुम्हारे दो लड़कों में से एक की मृत्यु हो जाएगी।

थाने में मामला दर्ज

तब से मुमताज उस पोटली को घर में रखी थीं। नौ जनवरी की शाम सात बजे उन्होंने दुपट्टे में रखे डब्बे को खोलकर देखा तो उसमें से सोना व पैसा गायब था। उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी अपने पति मो. अय्यूब दानी एवं दोनों लडकों को दी। घर वालों ने कोतवाली पुलिस थाने में अज्ञात महिला के खिलाफ जुर्म दर्ज कराया है। पुलिस आरोपित महिला की तलाश में जुट गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.