ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रायपुर में भुइयां साफ्टवेयर में खराबी, पंजीयन कार्यालय में घंटों प्रभावित हुआ काम

रायपुर। भुइयां सर्वर के हार्डवेयर में सोमवार को अचानक खराबी आ गई। इस कारण राजधानी के पंजीयन कार्यालय में तकरीबन तीन बजे तक पंजीयन बाधित रहा। पंजीयन कराने आने वाले लोग अपनी बारी का इंतजार करते घंटों डटे रहे। दोपहर तीन बजे के बाद हार्डवेयर की खामी दूर हो पाई। उसके बाद पंजीयन शुरू हुआ। एनआइसी के अधिकारी का कहना है कि बारिश के चलते भुइयां के हार्डवेयर में खामी आ गई थी, जिसे दूर कर लिया गया है।

ज्ञात हो कि वर्तमान में रायपुर जिले में रायपुर, आरंग, अभनपुर, तिल्दा और नवा रायपुर में उप पंजीयन कार्यालय हैं। रायपुर पंजीयन कार्यालय में एक दिन करीब 250 पंजीयन करने का टारगेट है। वर्तमान में रायपुर शहर की बसाहट बढ़ती जा रही है। नई-नई कालोनियां बस रही हैं। रायपुर नगर निगम और बिरगांव निगम के अंतर्गत आने वाले लोग जमीन खरीदी बिक्री करने वाले क्रेता-बिक्रेता रायपुर पंजीयन कार्यालय में आते हैं। सोमवार की सुबह से पंजीयन कार्यालय में क्रेता-विक्रेता पहुंच गए थे। पंजीयन कार्यालय पहुंचने के बाद पता चला कि सर्वर खराब है। दूर दराज से आने वाले पंजीयन कार्यालय के बाहर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

प्रतीक्षालय में भीड़ का रेला

रायपुर स्थित पंजीयन कार्यालय जमीन की रजिस्ट्री कार्यालय में जनता को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी। यात्री प्रतीक्षालय में भीड़ उमड़ का रेला लगा रहता है। पंजीयन कार्यालय स्थित प्रतीक्षालय में लोग एक दूसरे से सटकर बैठने को मजबूर हैं। इसके साथ दूरदराज से आने वाले लोग अपनी बारी के इंतजार कर रहे थे। जैसे ही तीन बजे सर्वर शुरू हुआ लोगों की जान में जान आई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.