ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिलासपुर रेलवे में आरपीएफ आइजी समेत जवानों को लग रहा बूस्टर डोज

बिलासपुर। आरपीएफ के अधिकारी समेत जवानों को बूस्टर लगाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे क्षेत्र के यूनियन कार्यालय में अलग से कैंप लगाया गया है। जिसमें मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल के आइजी अमिय नंदन सिन्हा ने कैंप पहुंचकर बूस्टर डोज लगाया। इसके बाद कैंप की शुरुआत हुई और इसके बाद बारी – बारी जवानों को डोज लगाया गया।

बिलासपुर शहर में भी सोमवार से कोरोना को हराने बूस्टर डोज़ लगाए जा रहे हैं। पहले चरण में फ्रंट लाइन स्टाफ भी बूस्टर डोज लगाने के पात्र है। इसमें रेलवे का सुरक्षा बल भी आता है। जोन की बात करें तो 1500 जवानों को बूस्टर डोज लगाए जाएंगे। आरपीएफ सीधे यात्रियों के संपर्क में आते हैं। फ्रंट लाइन स्टाफ होने के कारण आरपीएफ प्लेटफार्म से लेकर ट्रेनों में लगातार गश्त करता है। ऐसे में संक्रमण का खतरा उन्हें भी है।

बूस्टर डोज लगने से बल सदस्य सुरक्षित होंगे और बिना किसी बाधा के ड्यूटी कर सकते हैं। शुरुआत में भी जब कोरोना के टीके लगाए गए थे। उस समय आरपीएफ को भी सबसे पहले टीका लगा था। अब बूस्टर डोज की व्यवस्था की गई है। बिलासपुर में विशेष कैंप लगाया गया था। हालांकि पहले 220 ही जवानों को बूस्टर डोज लगाया जाएगा।

इतने ही डोज आया है। धीरे- धीरे सभी को इसकी सुविधा मिलेगी। डोज लगाने से पहले जवानों से यह पूछा जा रहा है कि उनका दो डोज पहले हो चुका है या नहीं। दूसरा डोज लगने के नौ महीने बाद भी बूस्टर डोज लगना है। हालांकि इस बाध्यता की वजह से कुछ जवानों को लौटना पड़ा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.