ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

इंदौर के आटो रिक्शा चालकों को अब नहीं होना पड़ेगा चैकिंग के दौरान परेशान

इंदौर। शहर के आटो रिक्शा वालों के लिए ट्रैफिक पुलिस जल्द ही नई व्यवस्था लागू करने जा रही है। सभी रिक्शा के लिए यूनिक नंबर जारी किया जाएगा। इसका स्टीकर जारी किया जाएगा जो कि रिक्शा के कांच पर लगा होगा। इस नंबर के जरिये पुलिस को रिक्शा का पूरे रिकार्ड की जानकारी ट्रैफिक पुलिस को हो सकेगी। सामान्यतः देखा गया है कि ट्रैफिक पुलिस की चैकिंग के दौरान आटो में बैठी सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब इस स्टीकर से परेशान नहीं होना पड़ेगा।

इंदौर आटो रिक्शा चालक महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष राजेश बिडकर, अर्जुन काकडे, निलेश सूर्यवंशी, वैभव कर्णिक ने बताया है कि इंदौर शहर के आटो रिक्शा के लिए ट्रैफिक पुलिस ने विशेष यूनिक नंबर की व्यवस्था की है। इसका स्टीकर आटो रिक्शा के कांच पर चिपके होंगे जिसे निशुल्क वितरण किया जाएगा। इस संबंध में कुछ दिनों पूर्व यातायात कार्यालय पलासिया बैठक हुई थी जिसमें इंदौर आटो रिक्शा चालक महासंघ के पदाधिकारियों ने ट्रैफिक डीसीपी महेंद्र जैन के सामने दस्तावेज चैकिंग के नाम पर प्रत्येक चौराहे पर आटो रिक्शा वालों को रोक दिया जाता था। इसके कारण सवारियों को परेशानी भी उठाना पड़ती है। अब स्टीकर लगे होने की वजह से यह परेशानी का सामना रिक्शा चालक को नहीं करना पड़ेगा।

डीसीपी महेश चंद्र जैन ने तुरंत आदेश करते हुए अपने अधिकारियों को निर्देशित किया था कि जल्द ही यूनिक नंबर की व्यवस्था लागू करें। इंदौर के समस्त आटो रिक्शा का रिकार्ड सूचीबद्ध करें जिससे हर आटो रिक्शा चालक की जानकारी ट्रैफिक थाने में हो, यूनिक नंबर पाने के लिए आटो रिक्शा का परमिट फिटनेस इंश्योरेंस रजिस्ट्रेशन पीयूसी कार्ड की फोटो कापी आटो रिक्शा ड्राइवर को यातायात थाने में जमा कराने होगी इस संबंध में डीआरपी लाइन में यातायात पुलिसकर्मी आटो रिक्शा ड्राइवर से संपूर्ण दस्तावेज की फोटो कापी एकत्रित कर अपडेट करने का कार्य चल रहा है।

इसमें इसके परमिट रजिस्ट्रेशन और पीयूसी वैधता की समय अवधि दी रहेगी जिससे समय-समय पर आटो रिक्शा ड्राइवर अपडेट कराते रहेगा। आज दोपहर दो बजे यातायात पुलिस कार्यालय पलासिया पर इसका अनौपचारिक उद्घाटन कर जारी किया गया, जिसमें यातायात पुलिस वरिष्ठ अधिकारी एवं इंदौर आटो रिक्शा चालक महासंघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.