ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जब सरकारी अमले ने नहीं की सुनवाई, परेशान लोगों ने खुद सड़क पर उतर की सफाई

बुलंदशहर। नगर पालिका के सफाई न कराने पर खुर्जा में कीचड़ हटाने के लिए लोग खुद सड़क पर उतर गए। उन्होंने अपने हाथों में झाड़ू-फावड़े आदि लेकर सड़क पर सफाई की। अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप भी लगाया।

कई वर्षों से जलभराव 

खुर्जा में जीटी रोड से गांव बोरौली के लिए मार्ग जाता है। इस मार्ग पर पिछले कई वर्षों से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। जिसका कारण पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होना है। जिससे इस मार्ग पर गंदगी रहती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि वह कई बार इसको लेकर नगरपालिका और प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिससे परेशान बोरौली मार्ग स्थित मोहल्ला मुरारीनगर के लोग सड़क पर उतर आए। जहां उन्होंने झाड़ू, फावड़े आदि के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाया। साथ ही सड़क से गंदगी को हटाते हुए किनारे किया। उन्होंने कहा कि नगरपालिका के लापरवाही के चलते उन्हें इस तरह की परेशानी उठानी पड़ रही है। मामले में उन्होंने शीघ्र ही समस्या के समाधान की मांग की है। इसमें रफीक पहलवान, नबाव गाजी, राजा, शादाब, रिजवान, बिलाल, रियाजुद्दीन आदि रहे।

जेवर अड्डा चौराहे से नहीं निकलेंगे बड़े वाहन 

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। खुर्जा में जेवर अड्डा चौराहे पर नाला निर्माण का कार्य चल रहा है। एक तरफ तो नाला बन चुका है, लेकिन दूसरी तरफ अभी खुदाई होकर नाला निर्माण होना बचा है। जहां अब खोदाई का कार्य शुरू हो गया है। ऐसे में बड़े वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। जेवर अड्डा चौराहे से होकर बड़े वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। जेवर की तरफ से आने-जाने वाले बड़े वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। बड़े वाहनों को ककोड़, बुलंदशहर होते हुए जेवर की तरफ निकाला जाएगा। इसी रास्ते से वाहन जेवर की तरफ से आ सकेंगे। जिसको लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां भी कर ली हैं। जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। हालांकि बाइक समेत छोटे वाहन चौराहे पर एक तरफ से निकल सकेंगे। कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि नाला निर्माण के चलते वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.