ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भोपाल में एनएसयूआइ मेडिकल विंग ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर किया सूर्य नमस्कार

भोपाल। युवा दिवस के मौके पर प्रदेश में इस वर्ष भी एनएसयूआइ की मेडिकल विंग ने सूर्य नमस्कार का आयोजन किया। जिसमें कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए एनएसयूआइ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा सुरक्षित शारीरिक दूरी के साथ सूर्य नमस्कार किया गया। एनएसयूआइ मेडिकल विंग के प्रदेश समंवयक रवि परमार ने बताया कि युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंती पर एनएसयूआइ द्वारा युवाओं और प्रदेश के नागरिकों को जागरूक करने के लिए सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। सूर्य नमस्कार मानव शरीर की बौद्धिक और शारीरिक क्षमता के साथ-साथ मानव शरीर को भी स्वस्थ रख कई बीमारियों से बचाने में भी लाभदायक होता है।

परमार ने कहा कि सूर्य नमस्कार कोरोना प्रोटोकाल संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए करवाया गया। वहीं एनएसयूआइ के बैनर-पोस्टर में एनएसयूआइ के मोनो (सिंबाल) को भी मास्क पहनाया। इससे लोगों को यह संदेश दिया जा सके कि कोरोना काल में मास्‍क पहनना कितना जरूरी है। इस अवसर पर संगठन की आइटी सेल के प्रदेश समन्‍वयक अक्षय तोमर ने कहा कि आज का दिन एक नया प्रण लेने का दिवस है। इसी को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआइ के पदाधिकारियों ने यहां प्रण लिया है कि हम हमारी दिनचर्या में सूर्य नमस्कार को शामिल कर युवाओं को सूर्य नमस्कार करने के लिए प्रेरित करेंगे।
एनएसयूआइ गांधीनगर के ब्लाक अध्यक्ष अमित लबाना ने बताया कि स्वामी विवेकानंद जी के विचार जितने 19वीं सदी में प्रासंगिक थे, उतने ही आज भी पूरे विश्व के लिए प्रासंगिक हैं। देश को आज ऐसे युवाओं की आवश्यकता है, जो स्वामी विवेकानंद के बताए आदर्शों पर चलकर देश को वैचारिक शारीरिक व मानसिक उत्थान के लिए कार्य करें। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता समर्थ समाधिया, हुजूर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, लक्की चौबे, भव्य सक्सेना, अरुण सिंह राजपूत, ईश्वर चौहान, देवेंद्र सोनारे, शैलेश, डा हिमांशु, संदीप राजपूत, गौरव सिंह, आयूष उरमलिया वंस कनोजिया कार्तिक रघुवंशी शशांक मोहित बासुदे के साथ सभी एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने उपस्थित होकर सूर्य नमस्कार किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.