ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिलासपुर में गणतंत्र दिवस को लेकर अधिकारियों को सौंपे दायित्व

बिलासपुर। जिले में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह उमंग और हर्षाेल्लास से गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा। कलेक्टर डा. सारांश मित्तर ने जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह आयेाजन के लिए बैठक लेकर इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाएगा।

मंथन सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने गणतंत्र दिवस समारोह आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को दायित्व सौपें। मुख्य समारोह प्रातः नौ बजे से आयोजित होगा। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेगें। पुलिस एवं नगर सैनिक की टूकड़ियों द्वारा ध्वज को सलामी दी जाएगी। मुख्य अतिथि द्वारा जनता के नाम संदेश का वाचन किया जायेगा।

संपूर्ण समारोह के मानिटरिंग की जिम्मेदारी अतिरिक्त कलेक्टर जयश्री जैन को दी गई है। जिला मुख्यालय में आयोजित समारोह के लिए पुलिस ग्राउण्ड की बैरिकेटिंग एवं मैदान व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए पीडब्ल्यूडी को निर्देश दिए गए हैं। वन विभाग को बांस बल्ली उपलब्ध कराने, नगर निगम को वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था एवं कुर्सियों की व्यवस्था शारीरिक दूरी के साथ करने के निर्देश दिये।

सीएमएचओ को प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करने कहा। पीडब्लूडी विभाग को माइक व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा व्यवस्था, पशु पालन विभाग को कबूतर एवं गुब्बारे की व्यवस्था के लिए निर्देश किया गया। इसके अलावा अन्य विभागों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीस एस, अतिरिक्त कलेक्टर जयश्री जैन, एसडीएम पुलक भट्टाचार्य, सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.