ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

Online games पर पाबंदी के लिए जल्द कानून बनाएगी MP सरकार! 5वीं के स्टूडेंट की सुसाइड के बाद बड़ा फैसला

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार जल्द ही ऑनलाइन गेम्स पर एक्ट लाने वाली है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि ऑनलाइन गेम्स पर लगाम लगाने के लिए एक्ट बनाया जाएगा। ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। बहुत जल्द ही इसे मूर्त रूप देंगे। बुधवार को ही भोपाल में 5वीं के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी। पेरेंट्स का कहना है कि बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलने का आदी था।

आपको बता दें कि बुधवार को भोपाल में फ्री फायर गेम के चलते एक 5वीं से छात्र ने आत्महत्या कर ली थी। मामले में एडिशनल CP सचिन अतुलकर ने कहा पुलिस की शुरुआती जांच में गेम के चलते बच्चे ने सुसाइड किया है। जांच में सामने आया है कि बच्चा गेम खेलने का आदि था। माता पिता की बिना जानकारी के बच्चे ने गेम में एडऑन खरीदने के लिए 6 हज़ार रुपये खर्च किये थे। पेरेंटस ने कई बार गेम नहीं खेलने को समझाया था और गेम डिलीट किया था। बच्चे को पढ़ाई में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं था और ज्यादातर गेम ही खेलता रहता था। बताया जा रहा है कि बच्चे ने पंचिंग बेग की रस्सी से फंदा बनाकर सुसाइड की है। ऐसे मामलों को लेकर अभिभावक पुलिस के पास आयेंगे तो उनकी काउंसलिंग कराई जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.