ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भाजपा ने शराबबंदी कानून को बता दिया हास्‍यास्‍पद, अपनी ही सरकार पर जमकर साधा निशाना

पटना। Politics on Hooch Tragedy: शराबबंदी कानून पर छिड़ी बहस के बीच शनिवार को नालंदा में जहरीली शराब से मौत की घटना ने सियासत में भूचाल ला दिया है। विपक्षी दल के साथ सरकार में शामिल भाजपा ने भी इसको लेकर सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा प्रवक्‍ता प्रेमरंजन पटेल ने शराबबंदी कानून को हास्‍यास्‍पद बता दिया है। उन्‍होंने कहा है कि इस कानून की समीक्षा होनी चाहिए। शराबबंदी कानून का खामियाजा सिर्फ गरीबों को भुगतना पड़ रहा है। माफिया और बड़े कारोबारी नहीं पकड़े जा रहे हैं।

शराबबंदी कानूनी की होनी चाहिए समीक्षा

नालंदा में सात लोगों की मौत को लेकर बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने शराबबंदी कानून को हास्यास्पद बता डाला। पटेल ने कहा कि शराबबंदी कानून की समीक्षा होनी चाहिए। कार्रवाई के नाम पर गरीब लोगों की गिरफ्तारी हो रही है लेकिन, माफिया और बड़े कारोबारी नहीं पकड़े जा रहे हैं। भाजपा प्रवक्‍ता ने कहा है कि नालंदा में जहरीली शराब से मौत की जानकारी मिली है। ये दुखद है। बिहार में जहरीली शराब की बिक्री लगातार हो रही है। बिहार में शराबबंदी है, इतना अभियान चलाया जा रहा है। इसके बादवजूद शराब की बिक्री हो रही है।सरकार को इसपर विचार करना चाहिए।

प्रशासन के लोग नहीं हो रहे सचेत 

बार-बार हम कह रहे हैं कि समीक्षा होनी चाहिए। कहीं न कहीं कुछ त्रुटियां हैं। उस कारण ही शराब की बिक्री हो रही है। प्रशासन के लोग सचेत नहीं हो रहे। शराबबंदी की गई है तो उसे जमीन पर उतरना चाहिए। सिर्फ कागज पर नहीं दिखना चाहिए। उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishor Prasad) ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। लेकिन हमारी सरकार कटिबद्ध है कि लोग शराब नहीं पीयें, शराब की बिक्री नहीं हो। इस तरह की घटनाएं होने पर कार्रवाई भी होती है। आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाएं नहीं हो, इस पर भी सरकार काम करती है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.