ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

प्रकाश पर्व में शामिल होकर बिहार से पंजाब लौट रहे सिख संगत पर भोजपुर में हमला, आधा दर्जन घायल

आरा। गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व पर पटना आए सिख संगतों पर पंजाब लौटने के दौरान आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के पास हमला कर दिया गया। पत्थरबाजी में आधा दर्जन सिख संगत घायल हो गए। उनका इलाज चरपोखरी पीएचसी में कराया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद स्‍थानीय पुलिस वहां पहुंची। घायलों को लेकर अस्‍पताल गई। जिला से भी डीएसपी के नेतृत्‍व में पुलिस टीम वहां के लिए रवाना हो गई है। हमले में घायल सभी लोग पंजाब के मोहाली के निवासी हैं ।

यज्ञ के लिए चंदा वसूलने के विवाद में किया हमला 

बताया जाता है कि प्रकाश पर्व संपन्‍न होने के बाद सभी सिख संगत पटना से ट्रक पर सवार होकर पंजाब लौट रहे थे। ट्रक पर कुल 20 महिलाएं व 40 पुरुष सवार थे। भोजपुर जिले में आरा-सासाराम पथ पर चरपोखरी के ध्‍यानी टोला में चंदा वसूला जा रहा था। वहां तीन-चार दर्जन लोग मौजूद थे। यज्ञ के नाम पर लोग चंदा वसूल रहे थे। इस दौरान सिख संगत की गाड़ी पहुंची तो उसे भी चंदा के लिए रोका गया। ट्रक के चालक तजिंदर सिंह से चंदा मांगा। इसके बाद ही विवाद शुरू हो गया।

ट्रक से खींचकर शुरू कर दी चालक की पिटाई

उसने विरोध किया तो गाड़ी से खींचकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। जब सिखों ने इसका विरोध किया तो उनालोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें छह लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एसपी विनय तिवारी ने डीएसपी राहुल सिंह के नेतृत्‍व में पुलिस टीम को वहां भेजा। डीएसपी ने बताया कि पुलिस टीम को भेज दिया गया है। वे स्‍वयं भी जा रहे हैं। आरोपितों को जल्‍द गिरफ्तार किया जाएगा।  घायलों ने बताया कि वे लोग पटना हरमंदिर में गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व में शामिल होने आए थे। लौटने के दौरान बिहार में उनपर हमला किया गया है।

घायलों के नाम 

  1. मनप्रीत सिंह,33 पिता-हरनेक सिंह, चंडीगढ़।
  2. बीरेन्द्र सिंह, 40 पिता-अमरीक सिंह
  3. हरप्रीत सिंह 34 पिता-राज सिंह  चंडीगढ़ , मोहाली  
  4. हरप्रीत सिंह 32 पिता कमलजीत सिंह
  5. बलबीर सिंह 62 पिता-हाजरा सिंह ।
  6. जसबीर सिंह 41 पिता- ज्ञान सिंह रेफर,
  7. तजिंदर सिंह 45 पिता सरदार मेवा सिंह (चालक)

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.