ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

चिराग पासवान ने गिरिराज सिंह को लिखा पत्र, विधान परिषद चुनाव को लेकर की ये मांग

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने स्थानीय निकाय विधान परिषद चुनाव में सरपंच एवं पंच को मत का अधिकार देने की मांग की गई है। इसके लिए उन्होंने केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह को पत्र लिखा है।

चिराग पासवान ने पत्र में लिखा कि देश में पंचायती राज व्यवस्था के अंतर्गत निर्वाचित होने वाले सभी पंचायती राज प्रतिनिधियों को जिस प्रकार मत का अधिकार प्राप्त है उसी प्रकार पंच, सरपंच को भी मत का अधिकार प्राप्त हो और वह स्थानीय निकाय के विधान परिषद चुनाव में इसका प्रयोग कर सकें।

चिराग पासवान ने आगे लिखा कि इसके लिए सभी जरूरी संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर पंच और सरपंच को मत का अधिकार देने की कृपा प्रदान करें, जिससे पंचायती राज व्यवस्था को धरातल पर मजबूती मिलेगी। इसके लिए भारतवंश के सभी पंच, सरपंच एवं लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) आपकी आभारी रहेगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.