ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कू App पर दिखा तेजस्वी योगी का ‘काव्यात्मक’ अंदाज़, साझा की एक कविता

लखनऊ: अपने उग्र भाषणों के लिए जाने जाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत के एकमात्र बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘कू’ पर दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा लिखित एक कविता साझा की है।

आंखों में वैभव के सपने,
पग में तूफानों की गति हो,
राष्ट्रभक्ति का ज्वार न रुकता,
आये जिस-जिस की हिम्मत हो।

– श्रद्धेय अटल जी
शुद्ध हिंदी में लिखी गई कविता देशभक्ति, संकल्प और साहस की गहराई में उतरती है। योगी का यह अंदाज़ भी उनकी उग्र बयानबाज़ी का ही एक हिस्सा माना जा रहा है जिससे वो अपने विरोधियों पर हमला कर रहे हैं और अपनी बातों को घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.