ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

माल्‍या को किसी भी वक्‍त बेदखल कर पाएगा यह बैंक, अदालत ने दिया फरमान

नई दिल्‍ली कर्ज के भारी बोझ तले दबे कारोबारी विजय माल्या के लंदन स्थित आलीशान घर पर बैंक अब किसी भी समय उसे बेदखल कर कब्जा ले सकता है। भारत में करोड़ों रुपये की बैंक कर्ज धोखाधड़ी के मामले में भगोड़ा घोषित किया गया माल्या करीब 5 साल से ब्रिटेन में रह रहा है। माल्या (65) को इस आलीशान घर से बेदखल करने के आदेश पर रोक लगाने की अर्जी ब्रिटिश अदालत ने खारिज कर दी थी। स्विस बैंक यूबीएस के साथ लंबे समय से जारी कानूनी विवाद में माल्या के इस घर को खाली कराने का आदेश दिया गया था।

माल्या ने इस आदेश के अनुपालन पर रोक लगाने का अनुरोध किया था लेकिन लंदन हाईकोर्ट के चांसरी डिविजन के जज मैथ्यू मार्श ने अपने फैसले में कहा कि माल्या परिवार को बकाया रकम के भुगतान के लिए अतिरिक्त समय देने का कोई आधार नहीं है। इसका मतलब है कि माल्या को इस संपत्ति से बेदखल किया जा सकता है।

माल्या का आवास 18/19 कॉर्नवाल टेरेस मध्य लंदन के बेहद पॉश इलाके रीजेंट पार्क में है जोकि मोम की मूर्तियों के लिए मशहूर मैडम तुसाद संग्रहालय के करीब है। इस संपत्ति की कीमत इतनी अधिक है कि अदालत ने इसका हवाला देते हुए इस बेशकीमती संपत्ति की कीमत कई लाख पाउंड करार दी। माल्या को स्विस बैंक को करीब 24 लाख पाउंड का कर्ज लौटाना है। माल्या के लंदन स्थित इस घर में उनकी 95 साल की मां रहती हैं।

हालाँकि, UBS COVID नियमों के कारण माल्या को बेदखल करने में असमर्थ था। यह फैसला यूबीएस के लिए संपत्ति को फिर से हासिल करने का मार्ग प्रशस्त करता है। ऐसा माना जाता है कि माल्या और उनके परिवार के पास ब्रिटेन और अन्य जगहों पर कई अन्य संपत्तियां हैं, जिनमें लंदन के उत्तर में हर्टफोर्डशायर में एक विशाल जगह भी शामिल है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.