आस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन टेस्ट में इंग्लैंड को बुरी तरह हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने एशेज सीरीज की शुरुआत शानदार जीत के साथ की है। ब्रिसबेन टेस्ट को 9 विकेट से अपने नाम कर आस्ट्रेलिया ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 297 रन पर सिमट गई। आस्ट्रेलिया के सामने 20 रन का मामूली लक्ष्य था जिसे 1 विकेट खोकर टीम ने हासिल कर लिया।

5 मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआत मेजबान आस्ट्रेलिया ने धमाकेदार अंदाज में की है। टास हारने के बाद कमिंस ने गेंदबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर आस्ट्रेलिया को सफलता दिलाई। इसके बाद लगातार अंतराल पर इंग्लिश टीम को झटके देते हुए पांच विकेट हासिल कर टीम की पहली पारी महज 147 रन पर ढेर कर दी। जवाब में पहली पारी में आस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड के शतक के दम पर 425 रन बनाकर 278 रन की बड़ी बढ़त बनाई।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही और तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त कप्तान जो रूट 86 और डाविड मलान 80 रन पर खेल रहे थे। चौथे दिन कंगारू गेंदबाजों ने शिकंजा कसा और इन दोनों बल्लेबाजों के शतक की उम्मीदों पर पानी फेरा। रूट 89 जबकि मलान 82 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बाकी बल्लेबाज भी एक एक कर आते और जाते रहे। दूसरी पारी 297 रन पर सिमटी और 20 रन का स्कोर हासिल कर आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर लिया।

लियोन ने झटके चार विकेट

अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 4 अहम विकेट चटकाए और आस्ट्रेलिया के जीत मुश्किल आसान कर दी। मैच के चौथे दिन जब 82 रन पर खेल रहे मलान का विकेट हासिल कर टीम को पहली सफलता दिलाई। रूट और मलान की जोड़ी टूटने के बाद इंग्लिश टीम बिखर गई। लियोन ने ओली पोप, ओली रोबिन्सन और मार्क वुड का विकेट हासिल किया। 34 ओवर में 91 रन देकर चार विकेट हासिल कर इस स्पिनर ने मैच आस्ट्रेलिया की तरफ मोड़ दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...