ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

WhatsApp ने पेश किया जबरदस्त फीचर, अब ‘ बिना बैकअप ‘ लिए भी ट्रांसफर कर सकेंगे WhatsApp चैट…

मेटा के स्वामित्व इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने हाल ही में प्रॉक्सी फीचर का एलान किया है जिसकी मदद से यूजर्स इंटरनेट या एप बैन होने की स्थिति में भी मैसेज भेज और प्राप्त कर सकेंगे। अब इसी कड़ी में WhatsApp ने एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। नए अपडेट के बाद WhatsApp के यूजर्स अपने एंड्रॉयड फोन के चैट को आसानी से किसी दूसरे एंड्रॉयड फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे।

खास बात यह है कि इसके लिए पहले से चैट बैकअप की जरूरत नहीं होगी यानी यदि आपने पहले से अपने चैट का बैकअप नहीं लिया है तो भी आप चैट को दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल WhatsApp चैट तभी ट्रांसफर होता है जब पहले से किसी क्लाउड अकाउंट में उसका बैकअप लिया गया हो। फिलहाल WhatsApp चैट के बैकअप के लिए गूगल ड्राइव की सुविधा मिलती है।

व्हाट्सएप के तमाम अपकिंग फीचर को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी दै है। WhatsApp के इस फीचर की टेस्टिंग व्हाट्सएप के एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.23.1.26 पर हो रही है। नए फीचर को एप की सेटिंग टैब में देखा जा सकता है। चैट को ट्रांसफर करने के लिए एक QR कोड को स्कैन करने की जरूरत होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद एंड्रॉयड चैट को ट्रांसफर करना काफी आसान हो जाएगा, क्योंकि कई लोग अपने चैट का बैकअप अभी भी नहीं लेते हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.