Logo
ब्रेकिंग
कर्तव्य पथ पर पहली बार मार्च पास्ट करेगी मिस्र सेना की टुकड़ी, परेड में दिखेगा बहुत कुछ नया भारतीय शेयर बाजार विदेशी निवशकों को लगा महंगा रिपब्लिक डे पर एयर इंडिया ने फ्लाइट्स टिकट पर दिया ऑफर छिंदवाड़ा में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़े कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय के बयान पर रविशंकर प्रसाद का फूटा गुस्सा मध्य प्रदेश के राज्यपाल भोपाल में और सीएम शिवराज जबलपुर में करेंगे ध्वजारोहण आप-भाजपा पार्षदों के हंगामे के बीच फिर टला मेयर चुनाव, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है 'पठान' फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज ... इंदौर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर FIR, पठान मूवी के विरोध में मुस्लिम संगठनों पर आपत्तिजनक ना... अब छिंदवाड़ा में पठान का विरोध, राष्ट्रीय हिंदू सेना ने किया पुतला दहन..जमकर की नारेबाजी

दक्षिण अफ्रीका में रिकार्ड मामले हुए दर्ज, राष्ट्रपति रामफोसा आए कोरोना पाजिटिव

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा का COVID-19 टेस्ट पाजिटिव आया है। उनमें हल्के लक्षणों देखे जा रहे थे। राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा, रविवार को सकारात्मक परीक्षण के बाद रामफोसा का हल्के सीओवीआईडी ​​-19 लक्षणों के लिए उपचार जारी है।

राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कहा गया है कि रामाफोसा केप टाउन में पूर्व उप राष्ट्रपति एफडब्ल्यू डी क्लार्क के सम्मान में राज्य स्मारक सेवा से निकलने के बाद से ही अस्वस्थ महसूस करने लगे थे। रामफोसा को पूरी तरह से टीका लगाया गया था और वह हाल ही में पश्चिम अफ्रीका की यात्रा से लौटा थे। उनके कार्यालय के अनुसार, 8 दिसंबर को जोहान्सबर्ग लौटने पर उन्होंने COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति अब केप टाउन में सेल्फ आइसोलेशन में हैं। बयान में कहा गया, ‘राष्ट्रपति रामफोसा का कहना है कि उनका कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाना देश के सभी लोगों को टीका लगाने और जोखिम के प्रति सतर्क रहने के लिए एक चेतावनी के रूप में काम करता है। गंभीर बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने से टीकाकरण सबसे अच्छा बचाव है।’

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अगले सप्ताह के लिए उप राष्ट्रपति डेविड माबुजा को सभी जिम्मेदारियां सौंप दी हैं।

बता दें कि हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में वैज्ञानिकों ने नए ओमिक्रोन संस्करण की पहचान की, जिसे WHO ने खतरनाक बताया है। इसी के कारण दक्षिण अफ्रीका में महामारी की अपनी चौथी लहर में भी देखने को मिल रही है। सीएनएन के वैश्विक वैक्सीन ट्रैकर के अनुसार, देश के केवल 25 प्रतिशत से अधिक को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, अतिरिक्त 5 प्रतिशत आंशिक रूप से टीकाकरण हुआ है।

बीते दिन देश में 37,875 नए संक्रमण के मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन के 17,154 नए मामलों से काफी अधिक थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.