ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पाकिस्‍तान हमेशा देता रहेगा कश्‍मीरियों के आजादी के लिए राजनीतिक व नैतिक समर्थन: बिलावल भुट्टो

इस्‍लामाबाद । पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का कश्‍मीर प्रेम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बिलावल ने एक बार फिर से कश्‍मीर पर बयान दिया है। इस बार उन्‍होंने ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्‍लामिक को-ऑपरेशन का मंच चुना है। बिलावल ने इस मंच से कहा है कि पाकिस्‍तान हमेशा कश्‍मीरियों के आजादी के लिए होने वाले संघर्ष को राजनयिक, राजनीतिक और नैतिक समर्थन देता रहेगा। बिलावल ने कुछ ही दिनों पहले यह बात स्‍वीकार की थी कि पाकिस्‍तान कश्‍मीर मसले को यूनाइटेड नेशंस  में मजबूती से उठाने में असफल रहा है। ओआईसी में बिलावल ने एक बार फिर से कश्‍मीर के लिए सुरक्षा परिषद के प्रस्‍ताव का भी जिक्र किया है। बिलावल भुट्टो ने ओआईसी के विदेश मंत्रियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इस बार विदेश म‍ंत्रियों का सम्‍मेलन पश्चिमी अफ्रीका के मॉरीतानिया देश में आयोजित हुआ। बिलावल ने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान भूगोल, आस्था, संस्कृति से बंधे हुए थे। पाकिस्‍तान हमेशा कश्‍मीरियों की तरफ से होने वाले आजादी के संघर्ष को राजनीतिक, राजनय‍िक और नैतिक समर्थन देता रहेगा। बिलावल का कहना था कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से जम्‍मू-कश्‍मीर पर एक प्रस्‍ताव लाया जा चुका है। इसके तहत यहां पर एक जनमत संग्रह का अधिकार लोगों को देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि भारत इस प्रस्‍ताव को लागू करने में असफल रहा है। बिलावल की मानें तो भारत कश्‍मीर पर धोखाधड़ी और सेना के दम पर कब्‍जा बरकरार रखे है। पांच अगस्‍त 2019 को भारत ने जम्‍मू-कश्‍मीर के विशेष दर्जे को खत्‍म कर दिया था। बिलावल की मानें तो यह साफ है कि भारत का औपनिवेशिक विस्तार का जो मंसूबा था, वह असफल हो गया था।

बिलावल ने कहा कि भारत अपनी मंशा में कभी सफल नहीं हो पाएगा। वह कभी भी कश्‍मीरियों की आजादी की आवाज और उनके आत्‍म निर्णय को दबा नहीं सकता है। बिलावल ने ओआईसी के कॉन्‍टैक्‍ट ग्रुप से अपील की है कि जब संगठन दोबारा मिले तो उसे एक प्रभावशाली योजना बनानी होगी, ताकि कश्‍मीर के मसले को आगे बढ़ाया जा सके। बिलावल यहीं नहीं रुके, उनका कहना था कि बिना इस मसले के हल हुए पाकिस्‍तान और भारत के बीच शांति संभव नहीं है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.