ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नोटिस देने पहुंची दिल्ली पुलिस को राहुल ने घंटों कराया इंतजार, पीड़िताओं की मांगी गई है जानकारी

पुलिस ने राहुल गांधी के उस बयान का संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सुना है कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न हो रहा है। पुलिस ने मामले में पीड़िता के बारे में जानकारी मांगी है।

नोटिस देने गई दिल्ली पुलिस को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घंटों इंतजार कराया। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने यह जानकारी दी। जनवरी में श्रीनगर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण में यौन उत्पीड़न के मामले का जिक्र किया था।

दिल्ली पुलिस ने इसी मामले में पीड़िता के बारे में जानकारी मांगी। दिल्ली पुलिस के एक सूत्र ने बताया, 15 मार्च को, पुलिस की एक टीम ने राहुल गांधी को नोटिस देने के लिए तीन घंटे तक इंतजार किया। इसके बाद भी राहुल गांधी पुलिस टीम से नहीं मिले। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उन्हें नोटिस देने के लिए 16 मार्च को फिर से उनके आवास पर गए।
डेढ़ घंटे बाद इंतजार के बाद उन्हें व्यक्तिगत रूप से नोटिस दिया गया। अधिकारी ने कहा, दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को उन पीड़ितों के बारे में विवरण देने के लिए नोटिस जारी किया है, जिन्होंने उनसे यौन उत्पीड़न के संबंध में संपर्क किया था। विवरण इसलिए मांगा गया, ताकि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की जा सके।

बता दें कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में महिलाओं को लेकर यह बयान दिया था। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि उन्हें महिलाओं के यौन उत्पीड़न की शिकायतें मिली हैं। पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए राहुल को प्रश्नों की एक सूची भेजी है। नोटिस में पुलिस ने पीड़ितों के बारे में विवरण देने के लिए कहा है। ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके।

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में दिए गए एक बयान में कहा था कि एक विशेष मामले में मेरी एक लड़की से बात हुई। उसके साथ बलात्कार हुआ था। मैंने उससे पूछा कि क्या हमें पुलिस को बुलाना चाहिए। इसपर उसने कहा कि पुलिस को मत बुलाओ नहीं तो लज्जित होना पड़ेगा। दिल्ली पुलिस के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में नोटिस देने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम शुक्रवार को राहुल गांधी के घर गई थी। इस नोटिस को खुद राहुल गांधी ने प्राप्त किया।
तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 145 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए करीब 4000 किलोमीटर की दूरी तय कर जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में खत्म हुई। जहां राहुल गांधी ने ऐतिहासिक लाल चौक जाकर तिरंगा फहराया। यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से होकर गुजरी।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.