ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

43 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास

भारतीय टेनिस स्टार 43 साल के रोहन बोपन्ना एटीपी मास्टर्स 1000 जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो गए। बोपन्ना और उनके 35 साल के ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैट एबडेन ने बीएनपी परिबास ओपन का युगल खिताब जीत लिया। बोपन्ना-मैट ने नीदरलैंड के वेटले कूलहोफ और ब्रिटेन के नील कूपस्की को फाइनल में 6-3, 2-6, 10-8 से हराया।

बोपन्ना से पहले कनाडा के डेनियल नेस्टर ने 2015 सिनसिनाटी मास्टर्स में 42 साल की उम्र में खिताब जीता था। अपना 10वां एटीपी मास्टर्स फाइनल खेल रहे बोपन्ना ने कहा कि ये बेहद खास रहा। उन्होंने कहा कि मैं कई वर्षों से हिस्सा ले रहा हूं और अन्य खिलाड़ियों को जीतता हुआ देखता रहा हूं। कई मैच काफी मुश्किल थे। फाइनल में हमारे सामने मजबूत प्रतिद्वंद्वी थे। बोपन्ना ने कहा कि मेरी पिछले सबसे उम्रदराज चैंपियन नेस्टर से बात हुई थी, तो मैंने उन्हें कहा था कि क्षमा करना, मैं आपका रिकॉर्ड तोड़ने जा रहा हूं।

बोपन्ना का यह पांचवां मास्टर्स 1000 युगल खिताब है। पिछल खिताब उन्होंने 2017 में मोंटे कार्लो में जीता था। यह रोहन और एबटेन का साल का तीसरा फाइनल था। इंडो-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी अब तक टूर स्तर पर 24 ट्रॉफियां जीत चुके हैं।

सेमीफाइनल में बोपन्ना-मैट ने सेमीफाइनल में गत चैंपियन जॉन इस्नर और जैक सोक को हराया था। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में फेलिक्स आगुर एलिस्मे और डेनिस शापोवोलोव को हराया था। दुनिया में पूर्व नंबर तीन रह चुके बोपन्ना इस जीत के साथ युगल में चार पायदान का सुधार करते हुए 11वें स्थान पर आ गए हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.