ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

IPL इतिहास में अपनी पहली गेंद पर विकेट चटका चुके हैं ये घातक गेंदबाज

इंडियन प्रीमियल लीग एक ऐसी लीग बन गई है, जिसे पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है। पिछले सीजन से दो नई टीमों के साथ इस लीग का रोमांच दोगुना हो गया है। आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है, जहां पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि इस सीजन भी कई बड़े रिकॉर्ड्स देखने को मिलने वाले है, जो फैंस को काफी इंटरटेन करेंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने डेब्यू मैच में पहली ही गेंद पर विकेट चटकाए है।

IPL में अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज

1. ईशांत शर्मा

इस लिस्ट में पहले नंबर पर है ईशांत शर्मा का नाम, जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में अपने डेब्यू मैच की पहली गेंद पर ही राहुल द्रविड़ का विकेट लिया था। ईशांत ने यह कारनामा केकेआर टीम की तरफ से साल 2008 में किया। उस मैच में ईशांत के अलावा अजित अगरकर ने 3 और अशोक डिंडा ने 2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी।

2.विल्किन मोटा

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है भारतीय तेज गेंदबाज विल्किन मोटा का नाम, जिन्होंने आईपीएल हिस्ट्री में अपनी पहली गेंद पर ही विकेट लिया था। साल 2008 में ही ईशांत शर्मा के बाद विल्किन ने पंजाब टीम की तरफ से खेलते हुए सीएसके के सुरेश रैना को पहली ही गेंद पर आउट किया था। रैना ने उस मैच में 13 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली थी और विल्किन ने 2 विकेट चटकाए।

3. मथीशा पथिराना

लिस्ट में विल्किन के बाद ऐसे 7 गेंदबाजों ने अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद पर विकेट लिया, लेकिन हाल ही में आईपीएल के पिछले सीजन श्रीलंका के मथीशा पथिराना ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अपने डेब्यू मैच में पहली गेंद पर विकेट चटकाया और ऐसा करने वाले वह 9वें गेंदबाज बने। उन्होंने गुजरात जायंट्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को आउट कर यह सफलता हासिल की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.