ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

MNS प्रमुख राज ठाकरे की चेतावनी के बाद हरकत में आई पुलिस, माहिम तट पर ‘दरगाह’ को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

MNS Chief Raj Thackeray: मुंबई में माहिम समुद्र तट पर भारी पुलिस तैनाती के बीच ‘दरगाह’ के अतिक्रमित स्थल को तोड़ने का अभियान शुरू किया गया. कल राज ठाकरे ने इसे लेकर चेतावनी दी थी.

Mumbai Police on Dargah: MNS प्रमुख राज ठाकरे ने कल आरोप लगाया था कि यहां अवैध रूप से एक दरगाह का निर्माण किया जा रहा है, जिसके बाद मुंबई में माहिम समुद्र तट पर भारी पुलिस तैनाती के बीच ‘दरगाह’ के अतिक्रमित स्थल को तोड़ने का अभियान शुरू किया गया. इसे लेकर अब कई बयान सामने आये हैं.

मुंबई पुलिस की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, मुंबई नगर निगम की अतिक्रमण रोधी टीम माहिम के विवादित मजार स्थल में घुस गई है. नगर निगम के कई कर्मचारियों और जेसीबी को भी माहिम किनारे लाया गया है. इस बीच माहिम में विवादित मजार को लेकर एबीपी माझा को सूत्रों ने अहम जानकारी दी है. बताया गया कि, मकबरा बहुत पुराना है. पिछले दो साल में मजार के आसपास अनाधिकृत निर्माण किया गया है. केवल इसी निर्माण को आज तोड़ा जाएगा. सूत्रों ने जानकारी दी है कि मजार को छुआ नहीं जाएगा.

साइट 600 साल पुरानी है

माहिम तट में कथित मजार की मैपिंग की गई है. माहिम तट में महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. कहा जा रहा है कि राज ठाकरे की चेतावनी के बाद मेरीटाइम बोर्ड की नींद खुल गई है. मुंबई नगर निगम की अतिक्रमण रोधी टीम माहिम की विवादित मजारी जगह में घुस गई है. उस जगह पर एक जेसीबी भी तैयार रखी गई है. इस बीच माहिम समुद्र में इस जगह पर माहिम दरगाह ट्रस्ट ने बड़ा दावा किया है. यह जगह 600 साल पुरानी है. मूल रूप से हजरत मकदूम अली शाह इसी स्थान पर बैठकर हजरत ख्वाजा खिज्र अली शाह से शिक्षा प्राप्त करते थे. यह एक ऐतिहासिक स्थान है. माहिम दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खंडवानी ने कहा कि हमारा वहां दरगाह बनाने का कोई इरादा नहीं है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.