ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बालों को शाइनी बनाने के लिए ये मास्‍क करें ट्राई

रोजाना तेज धूप, मौसम में बदलाव, तनाव और प्रदूषण के संपर्क में आने से हमारे बाल रूखे, बेजान और डैमेज हो जाते हैं। इसके अलावा, गर्म पानी, बहुत ज्‍यादा शैंपू करना, अधिक स्टाइल करना, बालों को गलत तरीके से ब्रश करना, सल्फेट्स और अल्कोहल युक्त गलत प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करने से बाल ड्राई हो जाते हैं।

शहद  :  शहद एक फेमस वैकल्पिक स्वीटनर है और हेयर मास्क के लिए सामान्य सामग्री में से एक है। यह आपके बालों को शाइनी बनाने के साथ ही बालों की ग्रोथ को प्रोत्साहित कर सकता है। यह आपके बालों में नमी को सील करके उसे कंडीशन्ड और शाइनी रखता है। यह बालों का टूटना कम करता है। शहद प्राकृतिक रूप से घुंघराले या रूखे बालों वाली महिलाओं के लिए बेहतर तरीके से काम करता है।

एप्पल साइडर विनेगर  : बालों में प्राकृतिक रूप से चमक बहाल करने के सबसे आम तरीकों में से एक एप्पल साइडर विनेगर हेयर रिंस है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एप्पल साइडर विनेगर में मौजूद एसिटिक एसिड आपके स्कैल्प और बालों के शाफ्ट के पीएच लेवल को संतुलित करता है, जिससे आपके बाल समय के साथ अधिक हेल्‍दी और शाइनी दिखने लगते हैं।

नारियल का तेल : आपके बालों और स्कैल्प के लिए नारियल के तेल के कई फायदे हो सकते हैं। इसे हेयर मास्क और लीव-इन ट्रीटमेंट के रूप में इस्‍तेमाल करने से बालों को मॉइश्चराइज और सील करने में मदद मिल सकती है। यह ड्राई और परतदार स्‍कैल्‍प और ड्रैंडफ को रोकने में मदद कर सकता है, साथ ही बालों के टूटने को भी रोक सकता है।

दालचीनी

दालचीनी के एंटी-माइक्रोबियल गुणों से भरपूर होने के कारण यह ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ा सकता है और बालों के विकास और मजबूती को बढ़ावा दे सकता है।जब स्‍कैल्‍प पर लगाया जाता है, तो दालचीनी सर्कुलेशन को उत्तेजित कर सकती है। यह बालों की ग्रोथ को प्रोत्साहित कर सकती है और बालों के झड़ने को कम कर सकती है। इसमें एटीफंगल गुण भी होते हैं, जो ड्रैंडफ के इलाज में मदद कर सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.