ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पंजाब में दो दिन में गिरा सात डिग्री पारा, पांच मई तक यलो अलर्ट जारी, आज ऑरेंज अलर्ट….

बदले मौसम की वजह से पंजाब के पारे में सोमवार को 3.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। दो दिनों में पारा सात डिग्री तक गिर चुका है। आगे भी तापमान में और कमी आ सकती है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके तहत पंजाब के कई हिस्सों में 50 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चल सकती हैं। कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। वहीं, तीन से पांच मई तक सूबे में यलो अलर्ट जारी किया गया है। चार व पांच मई को पंजाब में कुछ जगहों पर ही हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को ओलावृष्टि होने की संभावना है।

सोमवार को पंजाब में सबसे अधिक पारा गुरदासपुर का 32.0 डिग्री रहा। वहीं, अमृतसर का 28.4 डिग्री, लुधियाना का 27.3, पटियाला का 27.7, पठानकोट का 28.5, बठिंडा 29.0, जालंधर का 26.9, मोहाली का 26.8 डिग्री दर्ज किया गया। पंजाब के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी भी हुई। अमृतसर में 2.8 एमएम, पटियाला में 0.1 एमएम, फरीदकोट में 0.5, मोगा में 1.0, फिरोजपुर में 1.5 एमएम बारिश हुई।

ज्यादातर इलाकों में आकाश में बादल छाए रहने से पारे में कमी रही। हालांकि न्यूनतम तापमान में 0.2 डिग्री की मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जो सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रही। मुक्तसर में सबसे कम 18.4 डिग्री का न्यूनतम तापमान रहा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.