ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जाने कॉम्पैक्ट और लूज पाउडर के बारे में

आज के समय में महिलाएं अपने लुक को और भी अधिक ब्यूटीफुल बनाने के लिए मेकअप करना पसंद करती है। लेकिन मेकअप करने से ज्यादा जरूरी होता है इसे सही तरह से करना। यूं तो मेकअप करते समय महिलाएं कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं

कॉम्पैक्ट पाउडर :  कॉम्पैक्ट पाउडर आपकी त्वचा को कवरेज प्रदान करता है। यह आपको खामियों को छिपाने में मदद करता है और आपकी त्वचा की रंगत को अधिक खूबसूरत बनाता है। कॉम्पैक्ट पाउडर लगाने के बाद, यह आपकी स्किन को एक फ्लॉलेस लुक देता है। आमतौर पर, कॉम्पैक्ट आपकी स्किन टाइप के अनुसार अलग-अलग तरह से मार्केट में अवेलेबल हैं और इसलिए कॉम्पैक्ट लगाने से पहले आपको यह अवश्य चेक करना चाहिए कि वह आपकी स्किन टाइप के अनुरूप है या नहीं। अगर वह आपकी स्किन टाइप के अनुरूप नहीं होगा, तो वह फेस पर अच्छी तरह ब्लेंड होकर एक स्मूद फिनिश नहीं देता है और इससे आपका कॉम्पैक्ट पाउडर केकी हो जाता है।

लूज पाउडर :  लूज पाउडर जिसे ट्रांसलूसेंट पाउडर या सेटिंग पाउडर के रूप में भी जाना जाता है, वास्तव में एक पाउडर के रूप में मेकअप प्रोडक्ट है। इसे आमतौर पर फाउंडेशन के ऊपर अप्लाई किया जाता है । लूज पाउडर मुख्य रूप से ऑयल को अॉब्जार्ब करता है और मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाता है। इतना ही नहीं, जब आप हैवी मेकअप नहीं करना चाहती हैं तो भी आप मॉइश्चराइजर के ऊपर इसे अप्लाई कर सकती हैं। यह आपके मॉइश्चराइजर के कारण फेस ऑयल व शाइनी इफेक्ट को दूर करता है। मुख्य रूप से लूज पाउडर आपके चेहरे को एक मैट टैक्सचर देने में मदद करता है।

लूज पाउडर और कॉम्पैक्ट पाउडर के बीच कई अंतर होते हैं

    जहां लूज पाउडर ऑयल को अब्जॉर्ब करता है, वहीं कॉम्पैक्ट पाउडर फेस ऑयल के साथ ब्लेंड होता है।
आमतौर पर लूज पाउडर को ऑयली स्किन के लिए अच्छा माना जाता है, वहीं अगर आपकी स्किन रूखी है तो आपके लिए कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है।
लूज पाउडर को हमेशा मेकअप ब्रश की मदद से अप्लाई किया जाता है, वहीं कॉम्पैक्ट के साथ आपको अलग से एक स्पॉन्ज मिलता है। इस स्पॉन्ज की मदद से कॉम्पैक्ट को फेस पर लगाया जाता है।
वहीं कॉम्पैक्ट पाउडर में आपको कई अलग-अलग शेड्स मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी स्किन की शेड के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। जबकि लूज पाउडर के साथ आपको ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता है।
जहां कॉम्पैक्ट पाउडर को मेकअप बेस बनाने के बाद एक फाइनल टच देने के लिए अप्लाई किया जाता है, वहीं लूज पाउडर आपके मेकअप बेस को सेट करने में मदद करते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.