ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

खम्हार पाकुट डैम गया था मछली मारने ट्यूब पलटने से डूबा युवक

रायगढ़। खम्हार पाकुट डैम में मछली मारने के दौरान ट्यूब पलटने से युवक जलमग्न हो गया। पानी मे डूब रहे युवक को उसके साथी ने बचाने की कोशिशें भी की, मगर वह कामयाब नहीं हो सका। वहीं, होमगाड्र्स के तैराकों ने ग्रामीणों के साथ बोट से दिनभर डैम में रेस्क्यू भी किया, लेकिन 48 घंटे के बाद भी लापता युवक की टोह नहीं मिल पाई। यह मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक लैलूंगा से तकरीबन 20 किलोमीटर दूर ग्राम रूपडेगा निवासी संदीप लकड़ा आत्मज महाजन लकड़ा (18 साल) अपने दोस्त रोशन मिंज के साथ शनिवार शाम मछली मारने के लिए खम्हार पाकुट डैम गया था।

पानी से लबालब भरे बांध में पहुंचने के बार ट्रक के हवा भरे एक ट्यूब लेकर संदीप तथा रोशन मत्स्याखेट के लिए निकले। देर शाम लगभग साढ़े 5 बजे मौसम के तेवर बदलने पर तेज हवाएं चलने लगी, फिर भी मछली पकडऩे की लालच में दोनों युवक एक टी ट्यूब में डैम से बाहर नहीं निकले।

बताया जाता है कि आंधीनुमा जोरदार हवा के आगे पानी के हिल्लोरे मारने के कारण ट्यूब पलट गई। रोशन तो किसी तरह टयूब में दुबारा सवार हो गया, पर संदीप हाथ-पांव मारते हुए पानी में डूबने लगा। अपनी आंखों के सामने अपने साथी को जलमग्न होते देख विषम परिस्थिति में भी ट्यूब थामे रोशन ने संदीप के कपड़ों को खींचते हुए उसे किनारे ले जाने की काफी कोशिशें की, मगर इस संघर्ष के बीच डैम का पानी उसके मुंह में जाने और थकान के चलते न चाहकर भी उसे अपनी जान बचाने के लिए टयूब लेकर किनारे जाना पड़ा।

तेज हवाओं के थपेड़े के बीच खम्हार पाकुट डैम से किसी तरह किनारे पहुंचे रोशन ने ग्रामीणों को आपबीती बताते हुए मदद की मांग की तो देखते ही देखते यह खबर फैलते ही आसपास गांव के लोग तत्काल मौके पर गए, मगर दिन ढलने से अंधेरा छाने के कारण वे बचाव कार्य नहीं कर सके, परन्तु थाने में इसकी सूचना जरूर दी। तदुपरांत, थाना प्रभारी आरएस तिवारी ने मौके की नजाकत को भांप तदाशय की जानकारी एसडीओपी दीपक मिश्रा को दी तो पुलिस कप्तान सदानंद कुमार तक वस्तुस्थिति पहुंचने पर तैराकों को एलर्ट किया गया।

रायगढ़ से गए तैराकों ने बोट से शुरू किया रेस्क्यू

लैलूंगा में घटना की सूचना पाते ही जिला मुख्यालय से होमगार्ड्स के 12 सदस्यीय तैराकों की टीम जरूरी संसाधनों के साथ मौके पर गए और बोट से खम्हार पाकुट डैम में रेस्क्यू शुरू किया। बचाव दल ने दो अन्य नाव में ग्रामीणों को भी ले जाकर सर्चिंग कराया। दिनभर डैम की खाक छानने के बाद भी जलमग्न संदीप का कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया। चूंकि, बांध के जिस जगह युवक डूबा है, वहां काफी गहरा है इसलिए तैराक भी लापता संदीप तक नहीं पहुंच सके और सोमवार सुबह से रेस्क्यू फिर जारी रहेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.