ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

ढाई माह में तैयार हो जाएगी खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब

इंदौर। शहर में खाद्य पदार्थों व दवा के सैंपल की जांच के लिए विगत तीन साल से खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब बनाने की कवायद की जा रही है, जोकि अभी तक अधूरी है। इसका निर्माण करवाने वाले अफसर अब अगले डेढ़ से दो माह में इसके तैयार होने का दावा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी इंदौर ही नहीं पूरे संभाग के सैंपल जांच के लिए भोपाल की लैब में भेजे जाते है। इस लैब के बनने से इंदौर ही नहीं उज्जैन संभाग के जिलों के सैंपलों की जांच भी इंदौर में बनने वाली इस लैब में हो सकेगी।

जानकारों के के मुताबिक इंदौर के तलावली चांदा क्षेत्र मे बन रही यह लैब एनएबीएल प्रमाणित बनाने के प्रयास है। ऐसे में फार्मा कंपनियों के सैंपलों की जांच की सुविधा भी यहां पर मिल सकेगी। लैब के लिए उपकरण भी पहुंच गए हैं और स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम दौर में है।

ढाई माह में तैयार हो जाएगी लैब

लैब की इमारत का सिविल कार्य पूर्ण हो गया है। कक्ष बनाने के लिए पार्टिशन की ड्राइंग डिजाइन में संसोधन भी हो चुका है। अभी इमारत में विद्युतीकरण कार्य भी किया जा रहा है। अगले दो ढाई महीने में लैब तैयार हो जाएगी। फंड की कमी के कारण लैब का निर्माण धीमी गति से हुआ।

– संजय अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री, मप्र हाउसिंग बोर्ड

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.