ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मारपीट के आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई सश्रम कारावास की सजा, 1-1 हजार लगाया अर्थदंड

छतरपुर: न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अनुराग सिंह सुमन की कोर्ट ने मारपीट के आरोपियों को सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। जहां फरियादी गुमान कुशवाह के साथ मारपीट करने के मामले में आरोपी राकेश कुशवाह को भादवि की धारा 325/34 में एक साल का कारावास और 1000 रूपये जुर्माना तथा अन्य आरोपी छविलाल कुशवाह, गिद्दृ कुशवाह, धनप्रसाद कुशवाह, हरगोविंद कुशवाह और ओमप्रकाश कुशवाह को 1000-1000 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया है।

आरोपियों ने फरियादी पर किया था जानलेवा हमला 

अभियोजन कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार फरियादी गुमान कुशवाह शाम करीब 6 बजे भैसे चराकर अपने घर आ रहा था। एक दिन पहले मकान के पास रखे पत्थरों पर से उसका झगड़ा आरोपियों से हो गया था। उसी बात को लेकर गिदू कुशवाह भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा तो फरियादी ने कहा कि गाली मत दो तो उसका लड़का राकेश हाथ में कुल्हाड़ी लिये था, उसने फरियादी के सिर में मारी तो वह गिर पड़ा, उसके बाद हरगोविन्द कुशवाह आया वो हाथ में लठ्ठ लिये था और उसकी मारपीट करने लगा। उसके बाद झगड़ा सुनकर ओमप्रकाश भी लात घूसों से मारपीट करने लगा। उसके बाद धनप्रसाद कुशवाहा आया तो वह भी लात घूसों से मारपीट करने लगा। छविलाल ने उसे भद्दी-भद्दी गालिया दी और डंडों से मारपीट की और बोला कि पैर तोड़ डालो इसेे जान से मारना है, तो उसके दोनों पैरों में लठठ मारने लगा। फरियादी को दोनों पैर दोनों हाथ- सिर में चोट लगी। उस समय फरियादी का भाई हरिप्रसाद और रमेश यादव ने उसे बचाया। उसके बाद उसके परिजन फरियादी को टैक्टर में रखकर अस्पताल ले गये।

जांच के बाद सुनाई गई सजा 

फरियादी की रिपोर्ट पर ओरछा रोड थाना में अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गयाष। पूरी जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ अभियोग पत्र माननीय न्यायालय में पेश किया गया। अभियोजन की ओर से एडीपीओ आशीष रावत ने पैरवी करते हुये मामले के सभी सबूत एवं गवाह कोर्ट में पेश किये। विचारण के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अनुराग सिंह सुमन की कोर्ट ने आरोपी राकेश कुशवाह को भादवि की धारा 325/34 में एक वर्ष का कारावास एवं 1000 रूपये जुर्माना तथा अन्य आरोपी छविलाल कुशवाह, गिद्दृ कुशवाह, धनप्रसाद कुशवाह, हरगोविंद कुशवाह और ओमप्रकाश कुशवाह को 1000-1000 रूपये केे अर्थदण्ड से दण्डित किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.