ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पहले रेल मंत्री ऐसे हादसों पर इस्तीफा दे देते थे अब कोई बोलने को तैयार नहीं, अजित पवार का आरोप

मुंबई: ओडिशा में शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस एक्सीडेंट मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने रेल विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेल विभाग को इसकी जांच कर जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। रेलवे को यात्रियों की जान को अहमियत देनी चाहिए। पवार ने कहा कि पहले रेल मंत्री ऐसे रेल हादसों पर इस्तीफा दे देते थे, लेकिन अब कोई बोलने को तैयार नहीं हैं। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में दो ट्रेनों के पटरी से उतरने के बाद मालगाड़ी से टकराने से भीषण हादसा हुआ है। अजित पवार ने कहा, ‘ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस दुर्घटना की खबर बेहद दुखद है। इसमें कई यात्री मारे गए और घायल हुए हैं।

देश के रेल इतिहास में हुए इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों को हम भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। साथ ही उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त करते हैं। हादसे में घायल हुए यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करते हैं। पवार ने यह भी कहा कहा कि हम रेल मंत्रालय से दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने और भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं नहीं हों, यह सुनिश्चित करने की अपील करते हैं।

इस हादसे में करीब 250 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे यह डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए। इसके बाद यह डिब्बे मालगाड़ी से टकरा गए।

हादसे के बाद लोग मदद के लिए गुहार लगा रहे यात्रियों को स्थानीय लोगों ने ट्रेन से बाहर निकालने में मदद की। इस तरह कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका। साथ ही ट्रेन में सवार कई यात्रियों ने भी अपने आसपास के यात्रियों को बचाने में मदद की। इस तरह हादसे में लोगों ने मानवता की मिसाल कायम की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.