ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

Ben Stokes ने किया बड़ा कारनामा बिना बॉल और बैट को हाथ लगाए ही रच डाला इतिहास

Ben Stokes Records: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच 1 जून को एकमात्र टेस्ट मैच शुरू हुआ था। लंदन के लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने आयरलैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस टेस्ट मैच में आयरलैंड की पहली पारी 56.2 ओवर में 172 रन पर समाप्त हुई। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 524 रन पर घोषित कर दी।

इंग्लैंड ने 4 गेंदों में जीता मैच

दूसरी पारी में आयरलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 362 रन बनाकर इंग्लैंड को 11 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने रनो का पीछा करते हुए सिर्फ 4 गेंदों में टारगेट हासिल कर दिया। इस मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस जीत के साथ वह टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में बिना बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कीपिंग के मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास

बेन स्टोक्स ही नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम ने टेस्ट मैच में इतिहास रचा था। इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ 6.33 की औसत से 524 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान में 6.50 की औसत से 657 रन बनाए थे। 145 साल के टेस्ट इतिहास में किसी भी टीम ने 6.00 की दर से 400 रन नहीं बनाए हैं।

ओली पोप और बेन डकेट ने जड़ा शतक

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ओली पोप (Ollie Pope) ने 205 और बेन डकेट (Ben Duckett) ने 182 रन बनाए। डकेट ने 179 बॉल पर 24 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, पोप ने 208 गेंदों में 22 चौके और 3 छक्के लगाए।

जोश टंग ने किया टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण

आयरलैंड के लिए दूसरी पारी में एंडी मैकब्राइन (Andy McBrine) 86 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 115 गेंदों पर 14 चौके लगाए। मार्क अडैर (Mark Adair) 76 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 88 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच में इंग्लैंड के जोश टंग (Josh Tongue) ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। पहली पारी में वह विकेट नहीं ले सके। दूसरी पारी में उन्होंने 20 ओवर में 66 रन देकर 5 विकेट लिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.