ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भाजपा में गुटबाजी का असर सरकार या संगठन में असर नहीं पड़ता – कैलाश विजयवर्गीय

बड़वानी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि भाजपा कैडर आधारित और अनुशासित पार्टी होने के चलते इसमें गुटबाजी का सरकार या संगठन में असर नहीं पड़ता है।

रविवार को बड़वानी जिले के सेंधवा में पत्रकारों के गुटबाजी को लेकर पूछे गए सवाल पर विजयवर्गीय ने कहा कि बड़ी पार्टी होने के चलते थोड़ी बहुत गुटबाजी तो होगी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कैडर आधारित और अनुशासित पार्टी होने के चलते सरकार या संगठन में इसका असर नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि हमारा आदर्श कुर्सी नहीं, बल्कि विचारधारा है, और हम सभी इसी के अनुरूप कार्य करते हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि राजनीति में छोटा, लेकिन महत्वपूर्ण शब्द है ‘विश्वास’ और जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी, शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर है।

पूर्व मंत्री दीपक जोशी तथा मध्‍य प्रदेश में अन्य स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस के रचे हुए षड्यंत्र हैं।

उन्होंने कहा कि दीपक जोशी अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के चलते कांग्रेस में गए हैं। मैं उन पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि मैंने उनके और उनके सम्माननीय पिताजी के साथ वर्षों तक काम किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि दीपक जोशी के उदाहरण को पूरी पार्टी के संदर्भ में नहीं देखा जा सकता।

कांग्रेस द्वारा गैस सिलेंडर, नारी सम्मान योजना आदि घोषणाओं सम्बन्धी फार्म भरवाये जाने को लेकर उन्होंने कहा कि जब उनकी सरकार ही नहीं बनेगी तो फार्म भराकर क्या करेंगे? कांग्रेस को भी मालूम है कि उनकी सरकार नहीं बनने वाली है ,इसलिए वह केवल फार्म भरवा रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा की गई पुरानी घोषणाओं का उदाहरण देते हुए कहा कि बेरोजगारों को रोजगार भत्ता, गुरुजी को परमानेंट करना ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन बढ़ाना, तथा किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणाएं पूरी नहीं हुई और तो और कन्यादान योजना के समय 51हजार रुपये दिए जाने के वादे से भी हट गए।

उन्होंने कहा कि शादी के बाद बच्चे भी हो गए लेकिन राशि नहीं आई और कांग्रेस और कमलनाथ जी का चेहरा बेनकाब हो गया। दूसरी ओर जनता को 18 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में पूर्ण किए गए वादों के चलते हम पर विश्वास है।

प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश में आने को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में भी कई सभाएं की थीं, और सभी को परिणाम मालूम है।

महाकाल लोक में मूर्तियों के गिरने को लेकर उन्होंने कहा कि लोकायुक्त के माध्यम से जांच की जा रही है और टेंडर प्रक्रिया, ठेकेदार और अन्य खामियां सबके समक्ष शीघ्र ही सामने आएंगी। मुख्यमंत्री की तरह मेरा भी कहना है कि जिस ने गलत किया उसे सजा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि महाकाल जैसे पवित्र स्थान में जिसने भी भ्रष्टाचार किया उसे भगवान और जनता दोनों माफ नहीं करेंगे। दमोह मामले में विजयवर्गीय ने स्पष्ट किया कि सरकार ने विस्तृत जांच के आधार पर उचित कदम उठाया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.