ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मेष, मिथुन और मीन राशि वाले रहें सावधान, जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 13 February 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, कर्क और धनु राशि वालों के लिए 13 फरवरी 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal).

Horoscope Today 13 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 13 फरवरी 2022 रविवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. आज आर्द्रा नक्षत्र है. आज का दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन में भ्रम की स्थिति महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कमजोर कर सकती है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा इसको लेकर चिंतित न हों. व्यापार करने वालों को लीगल डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से पूर्व एक दूसरे से सलाह कर लेनी चाहिए अन्यथा बेवजह परेशानी खड़ी हो सकती है. सेहत में स्किन से संबंधित बीमारियों के प्रति अलर्ट रहना होगा अगर समस्या पहले से है तो डॉक्टर से सलाह लेना न भूलें अन्यथा परेशानी का कारण बन सकती है. संतान के पढ़ाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है साथ ही उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है.

वृष- आज के दिन सकारात्मक रहने का प्रय़ास करना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति नकारात्मकता की ओर आपको ले जा सकती है. कार्यक्षेत्र में मीटिंग हो सकती है जिसके लिए आपको आज पूरी तैयारी के साथ जाना चाहिए. व्यापारी वर्ग धन संबंधित मामलों को लेकर अलर्ट रहें. विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ चाहिए अन्यथा परिणाम खराब हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर कोई न कोई परेशानियां रहेगी तथा पुराने रोग भी दस्तक दे सकते हैं. जीवनसाथी का क्रोध यदि बढ़ रहा हो तो उनको धैर्य रखने की सलाह दें अधिक क्रोध पारिवारिक तनाव के साथ-साथ उनका स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है.

मिथुन- आज के दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो हो सकता है आज कार्य घर से भी करना पड़ जाए तो इसको लेकर मन में नकारात्मक विचार न आने दें कार्यों को प्रसन्नतापूर्वक पूर्ण करने को महत्व दें. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से तालमेल बनाकर चलें अन्यथा घाटा होने की आशंका बनी हुई है. सेहत में आज अपने पसंदीदा भोजन का सेवन कर सकते है लेकिन कोशिश ये ही करें कि भोजन घर का ही बना हुआ हो. कुल में कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनेगी जिससे परिवार के सभी लोगों के साथ आप भी प्रसन्न दिखाई देंगे.

कर्क- आज के दिन की शुरुआत माता-पिता के चरण स्पर्श के साथ करें. उनका आशीर्वाद आपके लिए उन्नति के द्वार खोलेगा. जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं उनको आज लाभ मिल सकता है. बिजनेस में अधिक मुनाफा के चलते गलत कार्य करने से बचना चाहिए अन्यथा कानूनी कार्यवाही हो सकती है. विद्यार्थी आत्मविश्वास बनाए रखें जो आपको सफलता देने वाला होगा. युवाओं को जरूर करियर पर फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, अचानक बीमार पड़ने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर पीठ दर्द की दिक्कत आ सकती है. परिवार में लोगों  के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा.

सिंह- आज के दिन  ग्रहों के हिसाब से स्थितियां चुनौती पूर्ण अधिक रहने वाली है, ऐसे में हाथ में आए काम में लापरवाही न करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग आर्थिक गतिविधियों में सतर्कता बनाए रखें, तो वहीं कार्यस्थल पर वरिष्ठों के साथ सहयोग और नम्रता का बर्ताव जरूरी होगा. कारोबार  के लिहाज से समय थोड़ा कठिन रहेगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर पूरा फोकस करें, मन विचलित हो सकता है. हेल्थ की दृष्टि से खानपान में हैवी डाइट अवॉइड कर मेवे, फल का इस्तेमाल लाभदायक रहेगा. यात्रा का योग है, पढ़ाई या बिजनेस के लिए शहर से बहार जा सकते हैं. परिवार वालों के साथ कम्युनिकेशन गैप न करें.

कन्या- आज के दिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है इसलिए अनावश्यक क्रोध न आने दें. शांत मन, सच्ची लगन और पूरे भरोसे के साथ नौकरी या कारोबार के प्रति फोकस बनाएं रखना है. दिन के अन्त में तरक्की मिलने की पूर्ण संभावना है. बड़े व्यापारियों के कुछ काम रुक सकते हैं, लेकिन धैर्य रखकर और नये विकल्प तलाशने होंगे, विद्यार्थी वर्ग होमवर्क या प्रोजेक्ट समय पर निपटाएं, पेंडिंग लिस्ट न बढ़ाएं. सेहत में सिर दर्द और उच्च रक्तचाप को लेकर सतर्कता बरतनी होगी साथ ही ड्राइविंग करते समय सावधानी रखें दुर्घटना होने की आशंका है. पिता का आशीर्वाद आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. घरेलू खर्च बढ़ेंगे.

तुला- आज के दिन रिश्तेदारों के साथ बातचीत करें और जिनसे काफी दिनों से बात न हुई हो उनको कॉल करें व व्हाट्सप से भी बात कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं इसके अलावा घर में बच्चों के साथ बच्चा बनकर खेलकूद करना चाहिए. कारोबार के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है, व्यापार में पुराने संबंध नई डील करवाएंगे. विद्यार्थी क्राफ्ट का काम कर सकते हैं. सेहत में अधिक देर खाली पेट न रहें, नहीं तो गैस्टिक की समस्या हो सकती है. घर में किसी बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी सेवा करें. बच्चों को प्रसन्न देखकर आप भी बहुत प्रसन्न होंगे.

वृश्चिक- आज के दिन सही दिशा में पूरी क्षमता से कार्य करेंगे तो उसका सुखद परिणाम आपको प्राप्त होगा. ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें कोई व्यक्ति आपकी बुराई कर रहा है तो करने दें उधर ध्यान देने के बजाय करियर पर और फोकस बढ़ाना चाहिए. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों निस्संदेह  दूसरों से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए आपको शांत रहना है वहीं दूसरी ओर मेडिटेशन करना आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होगा. माता का मूड खराब है तो उनसे किसी भी तरह की बहस नहीं करनी चाहिए, नहीं तो खामखा ही उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है.

धनु- आज के दिन घर से ही ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो आलस्य छोड़कर प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाएं. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी अलर्ट रहने की जरूरत है. बड़े कारोबारी पैसे के लेनदेन को चूक कर सकते हैं. हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी रखें. युवाओं और विद्यार्थियों को परिश्रम का मौजूदा क्रम बनाए रखना है. हेल्थ को लेकर थोड़ा सजग रहें. गला खराब हो सकता है या सर्दी जुकाम भी होने की आशंका है. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थी भूलने की समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं. आज घर के बड़ों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए जिससे ज्ञानवर्धक बातों के साथ प्रसन्नता भी  महसूस करेंगे.

मकर- आज के दिन कमाई से अधिक बचत पर ध्यान दें, क्योंकि यह समय खर्चीला साबित हो सकता है. ऑफिस में उच्च अधिकारियों का सम्मान करना होगा, यदि वह अधिक कार्य की मांग करते तो उन्हे मना कर निराश न करें. नौकरी में प्रगति का रास्ता खुलेगा. खुदरा कारोबारियों को स्टॉक बढ़ाने से मुनाफे के आसार हैं. युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. स्वास्थ्य को लेकर परिस्थितियां अनुकूल है, पहले से कोई बीमारी से ग्रस्त हैं तो राहत मिलेगी. जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा.

कुंभ- आज के दिन अपने घनिष्ठ रिश्तों का महत्व समझें, उन्हें आदर दें. कर्मक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का दबाव बढ़ेगा. वर्क लोड घटाने के लिए जल्दी-जल्दी काम निपटाने होंगे. व्यापारियों को स्टॉक और सप्लाई चेन की समस्या से कुछ तनाव हो सकता है. युवा वर्ग को मानसिक तनाव से जूझना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या में नियमित व्यायाम व योग को अवश्य शामिल करना चाहिए. वहीं पुराने रोगों को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने वाली है. घर में कोई बड़ा बदलाव कर रहे हैं तो बड़े बुजुर्गों से सलाह लेना लाभप्रद साबित होगा.

मीन- आज के दिन मुसीबत से बाहर निकलने के लिए सजग होकर प्रयास करना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो बॉस आपके कार्य की सराहना कर सकते हैं, जिससे गर्व की अनुभूति होगी. कार्य में गुणवत्ता भी देखने को मिलेगी. महामारी की वजह से यदि बिजनेस  में दिक्कत आ रही हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें. धन लाभ के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए. हेल्थ में  जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना चाहिए. घर की महिलाएं कार्य को लेकर व्यस्त दिखेगी,लेकिन एक निगाह बच्चों पर भी रखनी चाहिए, उनके स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहने की आवश्यकता

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.