ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

WhatsApp ने भारत में 74 लाख खातों पर लगाया बैन आईटी नियमों के तहत उठाया कदम

मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने भारत में 74 लाख से अधिक अकाउंट पर बैन लगा दिया है। मेटा ने नए आईटी नियम 2021 के तहत यह कार्रवाई की है। कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। वॉट्सऐप ने अपनी मासिक रिपोर्ट में बताया कि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच 7,452,500 खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इनमें से 2,469,700 अकाउंट को किसी भी रिपोर्ट से पहले सक्रिय रूप से बैन कर दिया था।

वॉट्सऐप ने लॉन्च किया सिक्योरिटी सेंटर

वॉट्सऐप ने एक नया वैश्विक सुरक्षा केंद्र पेज लॉन्च किया है, जो यूजर्स के लिए वन-स्टॉप विंडो के रूप में काम करेगा। उपयोगकर्ता यह जान पाएंगे कि स्पैमर्स से खुद के कैसे सुरक्षित रखा जाए। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि इस पेज को सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट उत्पाद सुविधाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए बनाया गया है। यह सुरक्षा केंद्र 10 भारतीय भाषाओं- हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती में उपलब्ध होगा।

वॉट्सऐप का नया चैट लॉक फीचर

इस बीच, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यूजर्स की बातचीत को प्राइवेट बनाने के लिए चैट लॉक फीचर की घोषणा की। यह नया फीचर यूजर्स की बातचीत को पासवर्ड से सुरक्षित करने देती है। वहीं, उन्हें एक अलग फोल्डर में सेव करती है। जब कोई आपको मैसेज भेजता है। आप उस चैट लॉक कर देते हैं तो भेजने वाले का नाम और संदेश छिप जाएगा। जुकरबर्ग ने कहा कि हम यूजर्स के लिए नई सुविधा लाने के लिए उत्साहित हैं। जिसे हम चैट लॉक कहते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.