ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बोरिस जॉनसन ने सांसद पद से दिया इस्तीफा पार्टीगेट कांड पर जांच रिपोर्ट आने के बाद फैसला

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संसद पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्र को छोड़ने का दुख है। मैंने मेयर और सांसद दोनों के रूप में लोगों की सेवा की। यह मेरे लिए सम्मानजनक रहा। पार्टीगेट कांड की जांच रिपोर्ट आने के बाद बोरिस ने सांसद पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन नियमों की धज्जियां उड़ाई थीं। पूर्व प्रधानमंत्री पर गलत बयानबाजी करने का आरोप भी लगा था।

2022 में दिया था प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा

पिछले साल बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री का पद छोड़ दिया था। हालांकि वह सांसद के रूप में काम कर रहे थे। पार्टीगेट कांड मामले में जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया।

बोरिस जॉनसन ने कहा

बोरिस जॉनसन ने कहा, ”उन्हें विशेषाधिकार समिति की तरफ से लेटर मिला था। जिसमें कहा गया है कि संसद को गुमराह करने को लेकर मेरे खिलाफ एक्शन लेने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए मैं सांसद पद से इस्तीफा दे रहा हूं।”

बोरिस ने संसद की गरिमा को ठेस पहुंचाई

विशेषाधिकार समिति का कहना है कि बोरिस जॉनसन ने हाउस ऑफ कॉमन्स की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। समिति ने कहा, उसने सभी प्रक्रियाओं और सदन के जनादेश का पालन किया है। जल्द ही जांच रिपोर्ट जारी की जाएगी। इससे पहले सोमवार को बैठक होगी। इस विशेषाधिकार समिति का नेतृत्व हैरियट हरमन कर रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.