ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

विरार तक होगा मुंबई कोस्टल रोड का विस्तार

बीएमसी ने मंगलवार को यहां प्रियदर्शनी पार्क में तटीय सड़क परियोजना की दूसरी भूमिगत सुरंग की खुदाई पूरी कर ली, जबकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रमुख बुनियादी ढांचा विरार के दूर के उपनगर तक बढ़ाया जाएगा।

बीएमसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, महत्वाकांक्षी परियोजना की दूसरी सुरंग की ‘सफलता’, जिसके लिए लगभग 13 महीने पहले काम शुरू हुआ था मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में हासिल की गई थी।

निकाय अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण मुंबई में प्रिंसेस स्ट्रीट फ्लाईओवर के पास मरीन ड्राइव और प्रियदर्शिनी पार्क के बीच सुरंग खोदने का काम पूरी तरह से पूरा हो चुका है, जबकि वास्तविक सड़क (10 किमी से अधिक लंबी) पर काम 75 प्रतिशत पूरा हो गया है।नागरिक निकाय ने कहा कि जुड़वां सुरंगों में से प्रत्येक की लंबाई 12.19 मीटर के बाहरी व्यास के साथ 2.070 मीटर है।

बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, ”सुरंगों का निर्माण भारत की सबसे बड़ी व्यास (12.19 मीटर) टनल बोरिंग मशीन द्वारा किया गया था। प्रत्येक सुरंग में तीन लेन होंगी, जबकि तटीय सड़क के शेष हिस्से में चार-चार लेन के दो कैरिजवे होंगे। सुरंगें समुद्र तल के नीचे 20 मीटर की गहराई पर होंगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.