ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुंबई इंडियंस ने 6 करोड़ के पोलार्ड को किया रिटेन

नई दिल्ली । आईपीएल-2022 के लिए 2 दिन बाद मेगा ऑक्शन होना है। हालांकि, उससे पहले 10 टीमों ने 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने भी 4 खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखना है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर कायरान पोलार्ड भी शामिल हैं। उन्हें मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन से पहले 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया है। लेकिन पोलार्ड की फिटनेस सवालों के घेरे में हैं। वो भारत के खिलाफ अहमदाबाद में हुए दूसरा वनडे नहीं खेले।
यह कोई पहला मौका नहीं है, जब पोलार्ड चोटिल होने के कारण अहम मुकाबले में नहीं उतरे। पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे पर भी नहीं गए थे। उससे पहले, टी20 विश्व कप में भी वो चोट से परेशान थे और बांग्लादेश के खिलाफ बीच मैच से हट गए थे। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या कायरान पोलार्ड को रिटेन करके मुंबई इंडियंस ने बड़ी गलती तो नहीं कर दी। क्योंकि हाल के महीनों में पोलार्ड लगातार चोटिल हो रहे हैं। ऐसे में यह मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी बढ़ाने वाली बात है। भारत दौरे पर आने से पहले पोलार्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी की। लेकिन, इस सीरीज से पहले भी वो अपनी चोट से उबरने के लिए त्रिनिदाद में रिहैबिलिटेशन से गुजरे थे। मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया था। वो बीते कई सालों से टीम के साथ हैं और टीम के लिए एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं और टीम की सफलता में उनका बड़ा योगदान रहा है।
34 साल के पोलार्ड ने सबसे अधिक 578 टी20 खेले हैं। इसमें उन्होंने 11 हजार से अधिक रन और 304 विकेट हासिल किए हैं। यानी वो इस फॉर्मेट के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुंबई इंडियंस को हाल के सालों में मिली सफलता में पोलार्ड की भूमिका अहम रही है। वो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचाते हैं। ऐसे में अगर आईपीएल 2022 के दौरान वो दोबारा चोटिल होते हैं या उनकी फिटनेस जवाब दे देती है तो फिर मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को झटका लग सकता है। क्योंकि टीम पहले ही हार्दिक पंड्या के रूप में एक ऑलराउंडर को छोड़ चुकी है। पिछले साल मुंबई इंडियंस अपना खिताब बचाने में असफल रही थी। इसकी एक वजह पोलार्ड का प्रदर्शन भी था। पोलार्ड ने आईपीएल 2021 के 14 मैच में सिर्फ 13 ओवर गेंदबाजी की थी और 5 विकेट हासिल किए थे। वहीं, बल्ले से भी पोलार्ड कुछ खास नहीं कर पाए थे। उन्होंने 14 मैच में सिर्फ एक फिफ्टी लगाई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.