ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अब Twitter से भी होगी कमाई एलन मस्क का ऐलान कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेंगे विज्ञापन के पैसे

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहनेवालों और कंटेंट डालने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। अब वे ट्विटर पर डाले गये अपने कंटेन्ट से कमाई कर सकते हैं। एलन मस्क ने इसका एलान करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ट्विटर कुछ हफ्तों में अपने प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को उनके कंंटेंट पर मिले विज्ञापनों के लिए पेमेंट करना शुरू कर देगाी। शुरुआत में ट्विटर ने क्रिएटर्स को पेमेंट करने के लिए 5 मिलियन डॉलर का फंड अलग से रखा है।

इसके लिए कुछ शर्तें भी

लेकिन इसकी फायदा सभी को नहीं होगा। ये पेंमेंट की सुविधा सिर्फ ब्लू टिक वाले यूजर्स के लिए होगी। मस्क ने कहा कि कुछ हफ्तों में, एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू किया जाएगा। लेकिन सिर्फ वेरिफाइड यूजर को दिए जाने वाले विज्ञापन ही वैलिड माने जाएंगे। आपको बता दें, कि ट्विटर जुलाई से न्यूज पब्लिशर्स को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर यूजर्स से सब्सक्रिप्शन लेने की भी परमिशन देगा।

क्रिएटर्स के पास कई विकल्प

बता दें कि अब तक कंटेंट क्रिएटर्स मेटा प्लेटफॉर्म्स इंस्टाग्राम और फेसबुक के जरिए कमाई करते थे लेकिन अब ट्विटर भी क्रिएटर्स को उनके बेहतरीन काम के लिए पैसे देगा। यानी सोशल मीडिया पर कमाई से विकल्प बढ़नेवाले हैं।एलन मस्क ने ये भी कहा कि यह प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स (जो ऑप्ट इन करते हैं) के ईमेल एड्रेस भी मुहैया कराएगा, ताकि क्रिएटर्स इस प्लेटफॉर्म को आसानी से छोड़ सकें और अपने सब्सक्राइबर्स को अपने साथ ले जा सकें।

कैसे हासिल करें ब्लू टिक?

अगर आपके पास ब्लू टिक है और आप एक कंटेंट क्रिएटर हैं तो आप भी जल्द ट्विटर के जरिए कमाई कर पाएंगे। लेकिन अगर आपने ट्विटर की ब्लू मेंबरशिप नहीं ली है तो आपको पेड सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। बता दें कि ट्विटर ब्लू टिक के लिए यूजर्स से हर महीने राशि चार्ज करती है। भारत के लिए यह करीब 900 रुपये प्रति महीना है।बता दें कि ट्विटर के वर्तमान में 2,378 लाख मोनेटाइजेशन योग्य डेली एक्टिव यूजर हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.