ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कटनी में टनल का हिस्सा ढहा, मलबे से नौ में से छह मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

कटनी/भोपाल| मध्य प्रदेश के कटनी जिले में रानी अवंती बाई परियोजना की नहर का एक हिस्सा ढह जाने से नौ मजदूर दब गए। हादसे के बाद इनमें से छह मजदूरों केा सुरक्षित निकाल लिया गया है और तीन मजदूरों केा सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं। युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी हैं। यह हादसा शनिवार की रात को हुआ था।

मिली जानकारी के अनुसार , नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा रानी अवंतीबाई परियोजना (बरगी डेम) के तहत नर्मदा के जल को जबलपुर से रीवा तक ले जाने का कार्य नहर के माध्यम से किया जा रहा है। इसी के तहत स्लीमनाबाद में एक अंडरग्राउंड टनल बनाने का कार्य चल रहा है। इसी टनल में शनिवार की शाम को टीबीएम मशीन से कार्य चालू था , तभी टनल का मलबा गिर गया, जिसमे निर्माण कार्य में लगे नौ मजदूर दब गए।

इस हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक सुनील जैन मौके पर पहुॅचे। राहत और बचाव कार्य शुरु हुआ। जबलपुर से पहुंची एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है। अब तक नौ में से छह मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है। मजदूरों को जिला अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज जबलपुर तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया, जिससे मजदूरों को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाया जा सके ।

मजूदरों केा सुरक्षित निकालने के लिए राहत और बचाव का काम जोरों पर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस पर पूरी नजर रखे हुए हैं। वहीं क्षेत्रीय सांसद और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कटनी के अधिकारियों से हालात का ब्यौरा लिया और ट्वीट कर कहा, जिला प्रशासन से बात करके बचाव कार्य की समीक्षा की, एक श्रमिक को और सुरक्षित (कुल छह) बाहर निकालकर जबलपुर इलाज के लिए भेजा गया है। मेरी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई है, वो भी लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं। बचे हुए तीन श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास जारी हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.