ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जरूरी खबर! इन दो सरकारी बैंकों ने FD की ब्याज दरों में किया बदलाव, जान लीजिए नई दरें

सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) और यूको बैंक (UCO Bank) ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है. नई दरें 10 फरवरी से लागू हो गई हैं.

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (RBI) ने हाल ही में पॉलिसी रेट्स को अपरिवर्तित रखने का फैसला किया है. फैसले के बाद दो सरकारी बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर दी जा रही अपनी ब्याज दरों में संशोधन किया है. दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) और यूको बैंक (UCO Bank) ने एफडी की ब्याज दरों में बदलाव किया है. नई दरें 10 फरवरी से लागू हो गई हैं. इससे पहले भी कई बैंकों ने एफडी के दरों में बदलाव किया है.

सीबीआई की नई ब्याज दरें

ब्याज दरों में बदलाव के बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का न्यूनतम ब्याज दर 2.75 फीसदी और अधिकतम ब्याज दर 5.15 फीसदी है.

यूको बैंक की नई ब्याज दरें

वहीं, यूको बैंक ने भी अपने ब्याज दरों में बदलाव किया है. यूको बैंक का न्यूनतम ब्याज दर 2.80 फीसदी और और अधिकतम ब्याज दर 5.60 फीसदी है.7-29 दिन के लिए ब्याज दर 2.80 फीसदी30-45 दिन के लिए 3.05 फीसदी46-90 दिन के लिए 3.80 फीसदी91-180 दिन के लिए 3.95 फीसदी181-364 दिन के लिए 4.65 फीसदी है1 साल के लिए 5.35 फीसदी1-2 साल के लिए 5.60 फीसदी2-3 साल के लिए 5.60 फीसदी3-5 साल से कम के लिए 5.80 फीसदी5 साल से ज्यादा के लिए 5.60 फीसदी है

कई बैंकों के एफडी में हुए हैं बदलाव

गौरतलब है कि हाल ही में देश के कई प्रमुख बैंकों जैसे- एसबीआई (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) आदि ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.