ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शोल्डर लेंथ हेयर को स्टाइल करने के लिए, सेलेब्स लुक से लें आइडियाज

परफेक्ट लुक पाने के लिए महिलाएं जितना ध्यान अपने लुक्स व आउटफिट पर देती हैं, उतना ही फोकस उनका अपने हेयरस्टाइल पर भी होता है। दरअसल, हेयरस्टाइल के जरिए पूरे लुक्स को बदला जा सकता है। ऐसे में आप हेयरस्टाइल में एक्सपेरिमेंट के जरिए अपने लुक्स के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

स्लीक हेयर लुक  :  अगर आपको ओपन हेयर रखना पसंद हैं तो यह हेयरस्टाइल आपको बेहद पसंद आएगा। इसके लिए आप पहले अपने बालों को कॉम्ब करके मिडिल या साइड पार्टिंग करें। इसके बाद हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को स्लीक स्ट्रेट लुक दें। यह देखने में बेहद ही स्टनिंग लगता है। आप इंडियन से लेकर वेस्टर्न  वियर के साथ इस लुक को आसानी से कैरी कर सकती हैं।

मैसी बन हेयरस्टाइल  :  आमतौर पर, लड़कियां मानती हैं कि शोल्डर लेंथ हेयर में बन नहीं बनाया जा सकता है। लेकिन ऐसा नहीं हैं। अगर आप चाहें तो एक मैसी लो बन बना सकती हैं। हालांकि, यह बन उतना अधिक हैवी या वॉल्यूम नहीं देगा। इसके लिए बालों को कॉम्ब करें और पीछे ले जाएं। अब बैक में सारे बालों को लेकर हल्का ट्विस्ट करते हुए बन बनाएं। अंत में इसे रबर से सिक्योर कर दें। चूंकि आपके  बाल छोटे हैं तो ऐसे में आपको कुछ पिन्स की भी आवश्यकता होगी, ताकि आपका बन जल्दी से खुले नहीं।

वेव्स हेयर लुक  :  अगर आप अपने शोल्डर लेंथ हेयर में लाइट वॉल्यूम एड करना चाहती हैं तो ऐसे में वेव्स हेयर लुक क्रिएट किया जा सकता है। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर मिडिल पार्टिंग करें। अब आप हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को घुमाते हुए वेव्स लुक दें। यह हेयरस्टाइल बेहद ही एलीगेंट लगता है और आप बिना किसी परेशानी के इसे केजुअल्स से लेकर पार्टीज में कैरी कर सकती हैं।

कर्ल पोनीटेल हेयरस्टाइल  :   अगर आप अपने बालों में एक वॉल्यूम क्रिएट करना चाहती हैं तो कर्ल पोनीटेल हेयरस्टाइल ट्राई किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले बालों को कॉम्ब करते हुए मिडिल पार्टिंग करें। अब सारे बालों को पीछे ले जाकर पोनीटेल बनाएं। अब आप पोनीटेल हेयर को कर्लर की मदद से कर्ल करते हुए एक स्मार्ट लुक दें। यह सिंपल होकर भी एक यूनिक हेयरस्टाइल नजर आता है और आपके लुक को खास बनाता है।

मल्टीब्रेड हेयरस्टाइल  :  शोल्डर लेंथ हेयर में मल्टीब्रेड एक चिक लुक देती हैं। अगर आप हर बार से अलग कुछ करना चाहती हैं तो बालों में मल्टब्रेड्स ट्राई करें। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें। इसके बाद आप बालों को चार या पांच सेक्शन में डिवाइड करें और हर सेक्शन को सेक्शन पिन की मदद से सिक्योर करें। अब एक सेक्शन लें और उससे ब्रेड बनाती जाएं। आप बालों की लेंथ के एंड तक ब्रेड बनाएं और फिर रबर की मदद से इसे सिक्योर करें। इसी तरह एक-एक करके अन्य सेक्शन्स लें और उनसे भी ब्रेड बनाएं। आपका मल्टीब्रेड हेयरस्टाइल बनकर रेडी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.