ब्रेकिंग
दौसा में बड़ा हादसा, बेलगाम डंपर ने 10 को रौंदा, 4 की मौत हिंदुओं को भाषा, जाति और क्षेत्रीय को छोड़कर एकजुट होना होगा… RSS प्रमुख मोहन भागवत 22 राज्यों में बिजली मुफ्त करो, मैं आपका प्रचार करूंगा…केजरीवाल की BJP को चुनौती जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई

प्राइमरी स्कूलों में दो माह बाद लौटी रौनक फूलमाला पहनाकर किया नौनिहालों का स्वागत

भोपाल। प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों की कक्षाएं दो माह बाद शनिवार से फिर शुरू हो गई है। पहले दिन प्राइमरी स्कूलों में बच्चों की चहल-पहल खूब नजर आई। राजधानी भोपाल के स्‍कूलों में बच्चों का स्वागत तिलक लगाकर, फूल-माला पहनाकर और ढोल-ताशे के साथ किया गया। स्कूलों की प्राइमरी कक्षाओं को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। प्राइमरी कक्षाओं में विद्यार्थियों को गणवेश व किताबों का वितरण किया जा रहा है।

गौरतलब है कि भोपाल जिले में सरकारी स्कूल 1100 के करीब हैं। इसमें करीब पांच लाख विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। वहीं प्राइवेट स्कूलों की संख्या लगभग तीन हजार है। इसमें सीबीएसई और आइसीएसई स्कूल भी शामिल हैं। पहले दिन विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इसके अलावा निजी स्कूलों में बच्‍चों को चाकलेट भी वितरित की गईं। बता दें, कि प्रदेश में सरकारी स्कूल 15 जून से शुरू होना थे। भीषण गर्मी के चलते स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूल खुलने की तिथि में वृद्घि कर दी थी। छठवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं 20 जून से शुरू हो गई थी। एक जुलाई से पांचवीं तक की कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया था।

किताबें वितरित की गईं

सरकारी स्कूलों में पहले दिन प्राइमरी कक्षाओं के विद्यार्थियों को पाठ्यपुस्तकें वितरित की गई। साथ ही पांचवीं तक के बच्चों के प्रवेश प्रक्रिया भी जारी है। प्रायमरी कक्षाओं में पहले दिन फन डे के रूप में मनाया गया। बच्चों की कला व संगीत की कक्षाएं लगाई गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.