ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

24 घंटे में फिर सक्रिय होगा मानसून भीगेगा शहर

ग्वालियर। जुलाई माह में लगातार पांच दिन तक मानसून लोगों को वर्षा के लिए तरसा चुका है, लेकिन अब बारिश के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगले 24 घंटे में मानसून का सिस्टम फिर से सक्रिय होगा। शहर में हल्की से लेकर मध्यम वर्षा की संभावना जताई गई है। इससे लोगों को उमस से राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

बुधवार को आसमान में छिटके हुए बादल छाए रहने के कारण दिनभर तेज धूप खिली रही। इसके चलते शहरवासियों को भीषण उमस का सामना करना पड़ा। लोग पसीना-पसीना होते दिखे। धूप खिली होने के कारण तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई। शाम के समय आसमान में घने बादल उमड़े और छह बजे के आसपास छुटपुट बूंदाबांदी भी शुरू हो गई। इसके चलते तीन घंटे के अंतराल में शाम साढ़े पांच बजे तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार की तुलना में बुधवार को अधिकतम तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस आंशिक वृद्धि के साथ 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये औसत से 1.6 डिग्री सेल्सियस कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 1.0 डिग्री सेल्सियस गिरावट के साथ 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह भी औसत से 1.0 डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग के अनुसार इस समय उत्तर प्रदेश एवं गुजरात में चक्रवातीय घेरे के साथ ही बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण सक्रिय है, जबकि छत्तीसगढ़ से ट्रफ लाइन गुजर रही है। मानसून की अक्षीय रेखा भी सामान्य स्थिति में पहुंच गई है। इन सिस्टमों के असर से अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर एवं चंबल संभाग में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश का सिलसिला बुधवार देर रात से ही शुरू होने की संभावना है।

-ये रही पारे की चाल-

अधिकतम तापमान-35.7 डिसे

न्यूनतम तापमान-26.4 डिसे

कुल वर्षा-190.4 मिमी

05:30-27.2 डिसे

08:30-30.4 डिसे

11:30-34.0 डिसे

14:30-35.0 डिसे

17:30-30.0 डिसे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.