ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कबूतरबाजों के चंगुल से बचाए गए 15 गुजराती, विदेश जाने की चाहत में तीन करोड़ की रकम गंवाई

Gujarat विदेश जाने की चाहत में गुजरात के पांच-छह परिवार के 15 लोग तीन करोड़ रुपये से अधिक की रकम गंवा बैठे और ये लोग करीब दो माह तक दिल्ली और कोलकाता में एजेंटों के पास बंधक भी रहे।

अहमदाबाद। कनाडा व अमेरिका जाने की चाहत में गुजरात के पांच-छह परिवार के 15 लोग तीन करोड़ रुपये से अधिक की रकम गंवा बैठे तथा दो से ढाई माह तक दिल्ली व कोलकाता में एजेंटों के पास बंधक रहे। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के निर्देश के बाद पुलिस त्वरित कार्रवाई कर इन सभी को मुक्त करा गुजरात लाई। गांधीनगर के डिंगुचा गांव के एक परिवार के चार सदस्यों के कनाडा व अमेरिका सीमा पर बर्फ में फंसकर दम तोड़ने की घटना के साथ ही सामने आया कबूतरबाजी का यह जाल अभी खत्म नहीं हुआ है। दिसंबर, 2021 में अहमदाबाद, गांधीनगर व मेहसाणा के 15 महिला, पुरुष व बच्चे गुजरात, दिल्ली व पश्चिम बंगाल के एजेंटों के जरिए कनाडा व अमेरिका जाने के लिए निकले थे। इन परिवारों को कबूतरबाज सुशील राय, संतोष राय, राजेश नटवर लाल पटेल ने दिल्ली व कोलकाता में बंधक बनाकर अब तक तीन करोड़ पांच लाख रुपये वसूल लिए तथा बंदूक के बल पर और धन की मांग कर रहे थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी

पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने गत दिनों मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को इस घटना से अवगत कराया। इसके बाद गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी के निर्देश पर गांधीनगर रेंज आइजी अभय चूडास्मा व पुलिस अधीक्षक मयूर चावडा ने अलग- अलग टीमें बनाकर दिल्ली व कोलकाता भेजी। रविवार शाम को चार लोगों को दिल्ली के होटल से तथा 11 को कोलकाता से मुक्त कराया। रेल व हवाई मार्ग से इन सभी को अहमदाबाद लाया गया। पुलिस ने फिरौती, अपहरण, आर्म्स एक्ट के तहत संतोष व राजेश पटेल को गिरफ्तार किया है अन्य आरोपित फरार हैं। गांधीनगर की शीतल पटेल ने बताया कि एजेंट अब तक इन परिवारों से तीन करोड़ रुपये से अधिक रुपये ऐंठ चुके हैं। इनमें सबसे अधिक मितेश रणछोड पटेल से 1.60 करोड़ रुपये, शैलेष पटेल से 49 लाख रुपये, हिरल भरत पटेल से 2.5 लाख रुपये व तेजस पटेल से 81 लाख रुपये वसूले। बंदूक के बल पर कबुतरबाज इन परिवारों से और धन वसूलना चाहते थे। पैसा नहीं देने पर इनके साथ गई दो मासूम बच्चियों को कोलकाता में बेचने की भी धमकी दी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.