ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

तामसिक भोजन का प्रभाव आत्मा के संस्कार पर पडता है: मंजू बिलासपुर

बिलासपुर। तामसिक भोजन का प्रभाव आत्मा के संस्कार पर पडता है और कर्मभोग के रूप मे भोगने पड़ते है।परमात्मा कहते है। संगम युग के इस अंतिम जन्म मे सदा परमात्मा के साथ मिलन के झूले मे झूलने का अनुभव करने से परमात्मा के गुण एवं शक्तियां हमारे अंदर समाते जाती है और हम गुणों में परमात्मा समान बन सकते हैं। ये बातें मंजू दीदी ने कहा।

उन्होंने प्रभु दर्शन भवन टिकरापारा में जिज्ञासुओ को संबोधित करते अष्ट शक्तियों के बारे मे बताया। राजयोग से सहनशक्ति, समाने की शक्ति, निर्णयशक्ति, परखशक्ति, सहयोगशक्ति, समेटने की शक्ति, विस्तार को संकीर्ण करने इत्यादि शक्तियों का विकास होता है। सेवाकेन्द्र से जुड़े भाई बहनों के सहयोग से ही इतनी बड़ी संस्था चल रही है। यहां की विशेषता है कि दानदाता के नाम का प्रदर्शन नहीं किया जाता। परमात्मा को गरीब नवाज क्यों कहा जाता है, यहां की व्यवस्था से समझ सकते है। परमात्मा कहते है कि आत्मा को निर्लेप समझना बहुत बडी भूल है।

तैयारी में जुटे हुए हैं संस्थान के सेवाधारी

शिवानी दीदी के आगमन की तैयारी में दीदी व शहरवासियों के स्वागत की तैयारियां चल रही है। इसके लिए संस्था के सेवाधारी बहुत उमंग उत्साह से जुटे हुए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.