ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कोर्ट के आदेश के बावजूद हिजाब पर नहीं रुक रहा हंगामा, स्कूल में टीचरों से भिड़ी छात्राएं

कर्नाटक में हिजाब पर जारी हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद छात्राएं हिजाब पहनकर स्कूल-कॉलेज जाने की जिद पर अड़ी हुई हैं.

तुमकुरः कर्नाटक में हिजाब पर जारी हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद छात्राएं हिजाब पहनकर स्कूल-कॉलेज जाने की जिद पर अड़ी हुई हैं. कर्नाटक के तुमकुर में हिजाब को लेकर SVS स्कूल में ताजा मामला प्रकाश में आया है. हिजाब पहनकर स्कूल में जाने की जिद के चलते स्कूल पर स्टॉफ और छात्राओं में झड़प देखने को मिली है.

कर्नाटक के कई स्कूलों में हंगामा

बता दें कि हिजाब पर जारी विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने पिछले हफ्ते ही शिक्षण संस्थानों में भगवा शॉल, स्कार्फ, हिजाब या कोई भी धार्मिक प्रतीक पहनकर जाने से मना किया था. कोर्ट के आदेश के अनुपालन में कर्नाटक के कई स्कूलों में हिजाब पहने मुस्लिम लड़कियों को प्रवेश नहीं दिया गया. चिक्कमंगलूर के इंदावरा गांव के सरकारी स्कूल में मुस्लिम लड़कियों को स्कूल में प्रवेश नहीं देने पर अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया.

Karnataka | Few students of Karnataka Public School in Nellihudikeri in Kodagu d. protested against the hijab banA man whose niece is a student says, “I’ll bring my niece to school only after the court verdict. Education is important but hijab is most important to us”. pic.twitter.com/MNG1x5XWnU— ANI (@ANI) February 15, 2022
हालात बिगड़ता देख बंद करना पड़ा स्कूल

हिजाब पर बैन को लेकर अभिभावकों ने स्कूलों के बाहर नारेबाजी की और मांग की कि उन्हें लिखित में आदेश दिया जाए. बढ़ते विरोध प्रदर्शन के चलते माहौल को शांत करने के लिए स्कूल को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया. ऐसा ही कुछ नजारा तुमकुर के SVS स्कूल में भी देखने को मिला.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.