ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

वर्ल्‍ड कप से पहले उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर को ड्रॉप करने की मांग

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में है, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इस वनडे सीरीज के बाद सीधे टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में ही विश्व कप में हिस्सा लेना है। लेकिन 5 साल के बाद वापसी कर रहे इस टूर्नामेंट से ठीक पहले भारतीय टीम का इस फॉर्मेट में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में टीम को हार मिली है और इसमें कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने भी परेशानी बढ़ाई है। खास तौर पर उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर की फॉर्म लंबे समय से खराब है। ऐसे में विश्व कप से ठीक पहले पूर्व भारतीय कप्तान डाइना इडुल्जी ने उन्हें ड्रॉप करने की मांग की है।

हरमनप्रीत कौर लंबे समय से भारतीय टीम के लिए बल्ले से कोई बड़ा असर डालने में नाकाम रही हैं। इसके कारण टीम की बल्लेबाजी भी पूरी तरह सफल नहीं हो रही है। पांच साल पहले इंग्लैंड में हुए विश्व कप में ही हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 171 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उसके बाद से फिर वैसे पारी देखने को नहीं मिली है और इडुल्जी का कहना है कि 2017की पारी की बदौलत हरमनप्रीत हर बार टीम में बनी नहीं रह सकती।

शुक्रवार को होने वाले तीसरे वनडे से पहले समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए डाइना ने कहा कि समय आ गया है कि हरमनप्रीत को अगले मैच से बाहर कर दिया जाए। उन्होंने कहा,“जेमिमा रॉड्रिग्ज को बाहर करने के लिए जिस मापदंड का इस्तेमाल किया गया, जैसा कि कोच ने बताया, वही मापदंड हरमनप्रीत पर भी लागू होना चाहिए। मैं उससे काफी निराश हूं। वह मेरी पसंदीदा खिलाड़ी थी लेकिन आप सिर्फ एक पारी (2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन) के आधार पर टीम में बने नहीं रह सकते। वह बड़ा स्कोर बनाने के सिर्फ एक पारी दूर है लेकिन प्रयास दिखने चाहिए। टीम इंडिया की स्टार ओपनर स्मृति मांधना अब क्वारंटीन से बाहर आ गई हैं और उनका तीसरे वनडे से प्लेइंग इलेवन में लौटना लगभग तय है। ऐसे में शेफाली की जगह पर खतरा मंडरा रहा है। मांधना की गैरमौजूदगी में एस मेघना ने प्रभावित किया है और ऐसे में उन्हें मौका दिया जा सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.