ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने तोड़े अहमदिया मुस्लिमों के धर्मस्थल, सिंध और पंजाब प्रांत में हुई घटना

लाहौर। पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिमों पर हो रहा अत्याचार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी साल जनवरी से अब तक यहां इनके 28 धर्म स्थलों को कट्टरपंथियों द्वारा निशाना बनाया गया। पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिम अल्पसंख्यक हैं। जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान द्वारा आई रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और कट्टरपंथी लगातार इनको प्रताड़‍ित कर रहे हैं। अहमदिया मुस्लिमों के धर्मस्थलों को सरेआम तोड़ा जा रहा है।

कट्टरपंथी बना रहे इन्हें निशाना

पाकिस्तान के कुछ इलाकों में इस्लामी कट्टरपंथियों ने इन्हें अपना निशाना बनाया, वहीं बाकी जगह पुलिस ने कट्टपंथियों के दबाव में आकर अहमदिया मुस्लिमों के धर्म स्थलों में घुसकर तोड़फोड़ की। इसी तरह की घटना कुछ दिनों पहले 8 सितंबर को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में घटित हुई। इसमें पुलिस ने इनके धर्मस्थलों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने इस दौरान हाईकोर्ट के आदेश का पालन भी नहीं किया, जिसमें 1984 से पहले बनाए गए अल्पसंख्यकों के धर्मस्थलों को तोड़ने पर रोक लगाई गई है।

पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिमों को किया जा रहा प्रताड़‍ित

पाकिस्तान में अहमदिया मुस्लिमों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। कट्टरपंथी लगातार इन्हें प्रताड़‍ित करते हैं। इसमें अहमदिया मुस्लिमों के धर्म स्थलों को तोड़ने को कट्टरपंथियों ने अपना मानक बना लिया है। पाकिस्तानी पुलिस और प्रशासन भी दबाव में कुछ नहीं कर रहे हैं। अहमदियों मुस्लिमों को पाकिस्तान में कादिनी बोला जाता है जो अपमानजनक है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.