ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शारदीय नवरात्रि में बनने जा रहा है बुधादित्य योग, इन राशि वालों पर होगी पैसों की बारिश

इंदौर। हर साल शारदीय नवरात्रि आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से नवमी तिथि तक मनाई जाती है। इस साल शारदीय नवरात्रि 15 से 23 अक्टूबर तक रहेगी। इसके अगले दिन यानी 24 अक्टूबर को दशहरा है। पंडित आशीष शर्मा के अनुसार, नवरात्रि के दौरान सूर्य देव और ग्रहों के राजकुमार बुध देव राशि परिवर्तन करेंगे। फिलहाल दोनों ग्रह कन्या राशि में स्थित हैं और नवरात्रि के दौरान ये कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। नवरात्रि में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग बन रहा है। इसका 5 राशि वालों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। आइए, जानते हैं कि वे राशियां कौन-सी हैं।

सूर्य और बुध राशि परिवर्तन

18 अक्टूबर को रात 01:29 मिनट पर सूर्य देव कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस अवधि वे 24 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र तथा 7 नवंबर को विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसके बाद यह 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं, बुध 19 अक्टूबर को रात 1:16 बजे कन्या राशि से तुला राशि में गोचर करेंगे। 22 अक्टूबर को स्वाति नक्षत्र और 31 अक्टूबर को विशाखा नक्षत्र में ये गोचर करेंगे। इसके बाद यह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के धन भाव में बुधादित्य योग बनेगा। बुध कन्या राशि में उच्च के होते हैं। इसलिए कन्या राशि के लोग इसका भरपूर लाभ उठाएंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आय में बढ़ोतरी हो सकती है। इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही व्यापार में भी वृद्धि होगी।

तुला राशि

सूर्य देव और बुध देव तुला राशि में ही गोचर करेंगे। सूर्य और बुध की युति से बना बुधादित्य योग इस राशि के जातकों के जीवन में इच्छानुसार सफलता प्राप्त करा सकता है। व्यापार में जमकर लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है। तुला राशि के जातकों को नवरात्रि के दौरान खूब धन लाभ होगा।

धनु राशि

सूर्य और बुध धनु राशि वालों के आय भाव में रहेंगे। इस प्रकार धनु राशि के जातकों को अपने करियर और बिजनेस में इच्छानुसार फल मिलेगा। पुराने निवेश ये इस समय धन प्राप्त होगा। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे। व्यापारियों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

मकर राशि

सूर्य और बुध मकर राशि के करियर भाव में विराजमान रहेंगे। वहीं, बुधादित्य योग इस राशि वालों को जमकर लाभ देने वाला है। नवरात्रि के दौरान आपको हर कार्य में सफलता हासिल होगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि

सूर्य और बुध देव कुंभ राशि के भाग्य भाव में विराजमान रहेंगे। जिसके कारण इस राशि वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कारोबार में जमकर वृद्धि होगी। बिजनेस में मुनाफा मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। कारोबारियों को लाभ प्राप्त होगा। इस दौरान आप खूब सारा धन कमा सकते हैं।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.