ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिलासपुर से दिल्ली विमान सुविधा, ट्रायल पूरा

बिलासपुर। बिलासपुर से दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा को लेकर निजी विमानन कंपनी एलायंस एयर ने सर्वे पूरा कर लिया है। ट्रायल का आज आखिरी दिन था। ट्रायल रिपोर्ट ठीक रहा तो निजी विमानन कंपनी द्वारा जल्द ही बिलासपुर से दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा प्रारंभ की जाएगी। ट्रायल ठीक हुआ और विमानन कंपनी को यात्री मिलने का भरोसा हुआ तो बिलासा एयरपोर्ट से जल्द बिलासपुर से दिल्ली के बीच विमान सेवा प्रारंभ हो सकती है।

बिलासपुर से दिल्ली सीधी विमान सेवा का ट्रायल मंगलवार से शुरू किया गया था। बिलासा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए सीधी फ्लाइट मिली तो बिलासपुर से दिल्ली की सफर दो घंटे पांच मिनट की होगी। प्रयागराज या जबलपुर होते हुए जाने वाली फ्लाइट मे तकरीबन साढ़े तीन घंटे लगते हैं। एलायंस एयर कम्पनी ने दिल्ली के लिए सीधी विमान सेवा के लिए ट्रायल शुरू किया है।

मालूम हो कि अंचलवासियों द्वारा बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, अहमदाबाद जैसे महानगरों के लिए सीधी विमान सेवा की मांग लंबे समय से की जा रही है। वर्तमान में बिलासपुर से जबलपुर-प्रयागराज होते हुए सिर्फ एक फ्लाइट चल रही है। इसी बीच इंदौर और भोपाल के लिए विमान सेवा शुरू की गई थी। यात्रियों की कम संख्या का हवाला देते हुए इसे बंद कर दिया गया, जो आजतक बंद है।

दोपहर 12 बजे आ रही थी फ्लाइट

दिल्ली से प्रतिदिन फ्लाइट दोपहर 12 बजे बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंच लैंड कर रही है। आधा घंटे रुकने के बाद दिल्ली के लिए वापस उड़ान भर रही थी। ट्रैवल्स एजेंसी के संचालक ने बताया कि पांच अक्टूबर को बिलासपुर से दिल्ली का किराया 7200 रुपये था, इस दिन पांच सीटें खालीं थीं।

मुख्यमंत्री बघेल ने लिखा है पत्र

बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर एलायंस एयर का समय समाप्त होने के बाद सेवावृद्धि आगामी तीन साल के लिए बढ़ाने, नए सिरे से अनुबंध करने का आग्रह किया है, जिससे आगे भी विमान सेवा निर्बाध रूप से चलती रहे। इसके अलावा बंद हुई बिलासपुर से भोपाल और बिलासपुर से इंदौर विमान सेवा को शुरू करने की मांग की है। बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता आदि महानगरों तक सीधी विमान सेवा शुरू होने पर कारोबारी कम समय में काम निपटाकर आ जा सकेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.