ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिहार के फुलवारी शरीफ में गिरफ्तारी के बाद भोपाल में एनआइए की दबिश

भोपाल। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने बुधवार सुबह भोपाल के खानूगांव में दबिश दी। चार सदस्यीय टीम एक मौलाना के मकान में पहुंची और उसे और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया। उसका नाम मेहफूज फलाही और बेटा मुसब (60) बताया जा रहा है। धार्मिक शिक्षा के साथ एक निजी स्कूल में दोनों अपनी सेवाएं देते थे, जबकि बेटा इसके अलावा भी कुछ काम करता है। वह आसपास किसी से ज्यादा कोई बात नहीं करता था।

पीएफआइ से जुड़े होने की मिली थी जानकारी

मुसाब के प्रतिबंधित संगठन पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) से लंबे समय तक जुड़े होने की जानकारी मिली है। वह कुछ साल पहले बिहार से भोपाल रहने आया था। एनआइए की टीम ने दोनों से करीब साढ़े छह घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया।

टेरर फंडिंग मामले को लेकर भोपाल के खानूगांव में बुधवार सुबह एनआइए की टीम ने दबिश दी#MPNews #Bhopal #TerrorFunding #NIA #NationalInvestigationAgency #Naidunia pic.twitter.com/tStfUDjsMI

— NaiDunia (@Nai_Dunia) October 11, 2023

छह राज्यों में सर्च अभियान

एनआइए ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ से जुड़े संदिग्ध लोगों के खिलाफ बुधवार को राजधानी दिल्ली-एनसीआर, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित करीब छह राज्यों में सर्च अभियान चलाया। इसी कड़ी में भोपाल के खानूगांव में यह टीम पहुंची थी। दिल्ली में सर्च आपरेशन के अंतर्गत काफी महत्वपूर्ण सबूतों को इकठ्ठा किया गया। एनआइए की टीम को जानकारी मिली थी कि मुसब कट्टरपंथी विचारधारा का है और वह कई बार दिल्ली और उप्र का दौरा कर चुका था। उसके बारे में कई दिन से जानकारी मिल रही थी। उसकी यात्राओं और मोबाइल की डिटेल भी एजेंसियों के पास थी।

आगे भी हो सकती है कार्रवाई

एनआइए से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि भोपाल में पूछताछ के पीछे बिहार के फुलवारी शरीफ वाला मामला है। इसके तहत पहले भी गिरफ्तारी हुई है। हालांकि, अब इसी केस में तफ्तीश का दायरा भोपाल तक पहुंचा है। बिहार से दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। उसके बाद मामले के तार भोपाल से जुड़े। इसी सिलसिले में एनआइए की टीम पूछताछ करने पहुंची। इस मामले में एनआइए ने स्थानीय पुलिस से कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.